logo-image

यूपी विधानसभा चुनाव 2017: बेटे अखिलेश ने लिस्ट से हटाया मुलायम के चहेते अतीक अहमद और अमनमणि का नाम

जिन लोगों का नाम मुलायम ने अखिलेश के पास भेजा था उनमें से 25 नामों पर अखिलेश सहमत हैं। बाकी के 14 नामों को अखिलेश ने खारिज कर दिया है।

Updated on: 18 Jan 2017, 03:15 PM

नई दिल्ली:

अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह ने 39 उम्मीदवारों की सूची में से कई उम्मीदवारों का नाम खारिज कर दिया है। इस बात की जानकारी सूत्रों ने दी है। जिन लोगों का नाम मुलायम ने अखिलेश के पास भेजा था उनमें से 25 नामों पर अखिलेश सहमत हैं। बाकी के 14 नामों को अखिलेश ने खारिज कर दिया है।

मुलायम के 39 नामों की लिस्ट में कई नामों पर अखिलेश यादव को एतराज है। जिन नामों पर अखिलेश को ऐतराज है उसमें से अम्बिका चौधरी, रामपाल यादव शामिल हैं। अखिलेश यादव ने अतीक अहमद और अमन मणि त्रिपाठी का टिकट काट दिया है।

लाइव अपडेटः

अतीक अहमद और अमन मणि त्रिपाठी का सपा से टिकट कटा

इसके अलावा ओम प्रकाश सिंह, शारदा प्रताप शुक्ला के नाम पर भी अखिलेश यादव संतुष्ट नहीं हैं। वहीं आदित्य यादव, अपर्णा यादव, शादाब फातिमा पर पेंच फंसता दिखाई दे रहा है।

मुख्य मंत्री नारद राय, राकेश वर्मा, अतीक अहमद के नाम पर भी नाखुश दिखाई दे रहे हैं। जिन 39 लोगों का लिस्ट अखिलेस यादव को भेजा गया था उनमें से सिगबतुल्लाह अंसारी, अमनमणि और सोवरन सिंह को भी अखिलेश टिकट नहीं देना चाहते हैं।

मुलायम की सूची में शिवपाल यादव का नाम नहीं है। मुलायम ने शिवपाल के बेटे आदित्‍य यादव का नाम अखिलेश को सौंपी है। वह यशवंत नगर से चुनाव लड़ेंगे।

इसे भी पढ़ेंः अमर सिंह बोले, मुलायम मुझे खलनायक नहीं मानते, अखिलेश पर भी कसा तंज

इससे पहले पिता के साथ संबंधों को लेकर अखिलेश ने कहा, 'उनका और अपने पिता के साथ कोई मतभेद नहीं है ना ही पिता-पुत्र का रिश्ता कभी खत्म हो सकता है, यहां तक हमारी सूची के 90 फीसदी उम्मीदवारों के नाम एक ही है।'

अखिलेश ने साफ किया है कि विधानसभा का चुनाव मुलायम सिंह यादव के मार्गदर्शन में ही होगा और उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट एक दो दिन में आ जाएगी।