News Nation Logo
Banner

मुलायम सिंह की सूची में भाई शिवपाल यादव का नाम नदारद, अखिलेश को दी 39 उम्मीदवारों की लिस्ट

चुनाव आयोग के फैसले के बाद अखिलेश यादव को मुलायम सिंह यादव से बड़ी राहत मिली है। खबर है कि मुलायम सिंह यादव अखिलेश यादव के उम्मीदवारो के खिलाफ अपने उम्मीदवार नहीं उतारेंगे।

News Nation Bureau | Edited By : Jeevan Prakash | Updated on: 17 Jan 2017, 07:32:16 PM
फाइल फोटो

highlights

  • मुलायम सिंह यादव ने 38 प्रत्याशियों की सूची अखिलेश को सौंपी
  • मुलायम सिंह कोई प्रत्याशी नहीं उतारेंगे मैदान में, शिवपाल नहीं लड़ेंगे चुनाव
  • अखिलेश ने मुलायम के सूची को स्वीकारा, शिवपाल के बेटे को मिला टिकट

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग के फैसले के बाद अखिलेश यादव को मुलायम सिंह यादव से बड़ी राहत मिली है। खबर है कि मुलायम सिंह यादव अखिलेश यादव के उम्मीदवारो के खिलाफ अपने उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। उसके बदले मुलायम सिंह ने 39 उम्मीदवारों की सूची अखिलेश यादव को सौंपी है। जिसमें से 25 नामों पर अखिलेश सहमत हैं। खबर है कि बांकी बचे 14 नामों को अखिलेश खारिज कर सकते हैं।

मुलायम की सूची में शिवपाल यादव का नाम नहीं है। मुलायम ने शिवपाल के बेटे आदित्‍य यादव का नाम अखिलेश को सौंपी है। वह यशवंत नगर से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा अखिलेश यादव द्वारा बर्खास्‍त किए गए चार मंत्रियों के नाम सूची में हैं। मुलायम-शिवपाल के करीबी अंबिका चौधरी, ओम प्रकाश सिंह, नारद राय, शादाब फातिमा जैसे चेहरे भी इस सूची में शामिल हैं।

सोमवार को चुनाव आयोग के अखिलेश खेमे के पक्ष में फैसला सुनाया था। जिसके बाद मुलायम खेमा नरम पड़ा है। चुनाव आयोग के फैसले के बाद अखिलेश यादव ने देर रात अपने पिता मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की थी। 

और पढ़ें: अखिलेश यादव के नए पोस्टर में मुलायम सिंह का बढ़ा कद, लिखा- 'आपकी साइकिल सदा चलेगी'

पिता के साथ संबंधों को लेकर अखिलेश ने कहा,' उनका और अपने पिता के साथ कोई मतभेद नहीं है ना ही पिता-पुत्र का रिश्ता कभी खत्म हो सकता है, यहां तक हमारी सूची के 90 फीसदी उम्मीदवारों के नाम एक ही है।'

अखिलेश ने साफ किया है कि विधानसभा का चुनाव मुलायम सिंह यादव के मार्गदर्शन में ही होगा और उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट एक दो दिन में आ जाएगी।

और पढ़ें: उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अखिलेश के नेतृत्व में सपा के साथ गठबंधन को तैयार

इस बीच कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में अखिलेश के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी से गठबंधन करेगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, 'अगले एक-‍दो दिनों में इन दलों के बीच गठबंधन हो जाएगा।' आपको बता दें कि मुलायम सिंह इस गठबंधन के पक्ष में भी नहीं थे।

और पढ़ें: अखिलेश की समाजवादी पार्टी का कांग्रेस से गठबंधन तय, सिर्फ औपचारिक ऐलान बाकी!

First Published : 17 Jan 2017, 03:35:00 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.