logo-image
लोकसभा चुनाव

यूपी विधानसभा चुनावः जेटली ने अखिलेश यादव पर बोला हमला, गठबंधन को बताया 'अवसरवादी'

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जेटली ने कांग्रेस और सपा के गठबंधन पर भी हमला किया और इस गठबंधन को अवसरवादी गठबंधन करार दिया।

Updated on: 14 Feb 2017, 02:42 PM

नई दिल्ली:

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर लखनऊ में प्रचार करने पहुंचे अरुण जेटली ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने कहा कि हत्या-हत्या और हत्या, ये अब राज्य की व्यवस्था का हिस्सा बन गया है।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जेटली ने कांग्रेस और सपा के गठबंधन पर भी हमला किया और इस गठबंधन को अवसरवादी गठबंधन करार दिया।

उन्होंने कहा कि एमएलसी चुनाव पार्टी ने अच्छा किया। अन्य राज्यों में भी बीजेपी को लगातार अच्छी जीत मिल रही है। जेटली ने दावा किया कि जिस तरह बीजेपी की लहर उत्तर प्रदेश में है, ऐसे में हमारी जीत पक्की है।

जेटली ने कहा कि राज्य में सपा-कांग्रेस का गठबंधन अवसरवाद है। उन्होंने कहा कि डॉ लोहिया ने सबसे पहले कहा था कि कांग्रेस हटाओ, देश बचाओ। जो भी समाजवादी आंदोलन में थे, वो सभी कांग्रेस के सिद्धांतों को देश से मुक्त करना चाहते थे। लेकिन यूपी में उसी आंदोलन का पतन होते देखा गया।

इसे भी पढ़ेंः अखिलेश के मंत्री राधेश्याम सिंह ने पत्रकार को दी जिंदा जलाने की धमकी

उन्होंने कहा कि सपा और कांग्रेस में बहुत कुछ समान है, दोनों ही कुनबे से चलने वाली पार्टी हैं। भ्रष्टाचार और परिवारवाद दोनों पार्टियों में समान है। जेटली ने कहा कि कालेधन पर सपा का विरोध करना उसके वैचारिक आधार को दिखाता है।

इसे भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश चुनावों में अब तक आयोग ने 107 करोड़ से भी अधिक रुपये किये गए ज़ब्त

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि सपा दिखावे की राजनीति में विश्वास करती है। प्रदेश में जो अपराध का माहौल बना है, वो सपा की देन है।