logo-image

यूपी विधानसभा चुनावः बीजेपी ने आयोग को लिखा खत, छह बूथों पर दोबारा करवाया जाए मतदान

बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर और कुलदीप पति त्रिपाठी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को भेजे पत्र में कहा है कि छह बूथों पर दोबारा मतदान करवाया जाए।

Updated on: 12 Feb 2017, 10:11 AM

नई दिल्ली:

यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के बाद बीजेपी ने कई बूथों पर दोबारा मतदान की मांग की है। बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर और कुलदीप पति त्रिपाठी ने मुख्य चुनाव आयुक्त को भेजे पत्र में कहा है कि छह बूथों पर दोबारा मतदान करवाया जाए।

पत्र में इस बात का जिक्र है कि छपरौली विधान सभा के बूथ नंबर 35, 36, 37 पर आरएलडी ने कब्जा किया। वहीं बड़ौत के बूथ नंबर 115, शिकोहाबाद के बूथ नंबर 192 पर कब्जा और खेरागढ़ के बूथ नंबर 197 पर बीएसपी समर्थकों द्वारा कब्जा कर लिया गया।

यूपी में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 73 सीटों के लिए वोट डाले गए। चुनाव आयोग के अनुसार 64.22% वोटिंग हुई है। हालांकि 2012 के विधानसभा चुनाव में 61 प्रतिशत वोटिंग हुई थी।

इसे भी पढ़ेंः पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 73 सीटों पर 64 प्रतिशत हुई वोटिंग

चुनाव आयोग ने मतदान खत्म होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि पहले चरण के मतदान के दौरान बड़ी तादाद में कैश और शराब की जब्ती हुई। चुनाव आयोग के मुताबिक इस दौरान 19.56 करोड़ रुपये नकद पकड़े गए जबकि 4.4 लाख लीटर शराब पकड़ा गया जिसकी कीमत करीब 14 करोड़ रुपये हैं।

इसे भी पढ़ेंः पीएम मोदी के 'रेनकोट' वाले बयान पर राहुल का पलटवार, कहा 'पीएम मोदी को लोगों के बाथरूम में झांकने की आदत'