logo-image

समाजवादी पार्टी से टिकट कटने से नाराज़ मुख्तार अंसारी बीएसपी में हो सकते हैं शामिल

समाजवादी पार्टी से टिकट कटने से नाराज़ कौमी एकता दल के नेता मुख्तार और सिगबतुल्लाह अंसारी के बीएसपी में शामिल हो सकते हैं।

Updated on: 25 Jan 2017, 01:29 PM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी से टिकट कटने से नाराज़ कौमी एकता दल के नेता मुख्तार और सिगबतुल्लाह अंसारी के बीएसपी में शामिल हो सकते हैं। 

ऐसी खबरें आ रही हैं कि बीएसपी मुख्तार को मऊ, और सिगबतुल्लाह को मुहम्मदाबाद से टिकट दे सकती है।

अखिलेश यादव ने मुख्तार अंसारी और सिगबतुल्लाह को टिकट नहीं दिया है। कौमी एकता दल का विलय कराया गया था लेकिन अखिलेश के विरोध के कारण उस विलय रद्द कर दिया गया था। मुलायम सिंह यादव ने दिसंबर में कौमी एकता दल के समाजवादी पार्टी में विलय की घोषणा की थी। लेकिन पार्टी की कमान अखिलेश के हाथ में आने के बाद अखिलेश यादव ने उनकी टिकट काट दिया है।

मुख़्तार के चुनाव क्षेत्र से सपा ने किसी दूसरे को टिकट दिया है। जिससे अंसारी बंधु नाराज़ हैं।

हालांकि अंसारी बंधुओं के बीएसपी में शामिल होने के बारे में बीएसपी या अंसारी बंधुओं की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन सूत्रों का कहना है कि मुख्तार अंसारी बीएसपी के संपर्क में हैं।

मुख्तार अंसारी पूर्वी उत्तर प्रदेश के बाहुवली नेता हैं। उन पर हत्या और अवैध वसूली समेत कई आरोप हैं। उन पर बीजेपी नेता कृष्णानंद राय की हत्या का आरोप है, और दिल्ली की अदालत में मुकदमा भी चल रहा है।

2012 में उत्तर प्रदेश के चुनावों के दौरान उन्होंने कौमी एकता दल गठित किया। 2005 से वो लखनऊ सेंट्रल जेल में क़ैद हैं और 2007 और 2012 में हुए विधानसभा चुनाव को दौरन जेल से ही चुनाव लड़ा और जीत गए थे।