logo-image

शिया धर्म गुरु कल्बे ने मुस्लिमों से की अपील, कांग्रेस-सपा गठबंधन को यूपी के मुसलमान ना दें वोट

7 चरणों में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले शिया धर्म गुरु मौलान कल्बे ने मुस्लिम वोटरों से कांग्रेस-समाजवादी पार्टी के गठबंधन को वोट ना देने की अपील की है।

Updated on: 30 Jan 2017, 11:01 PM

नई दिल्ली:

7 चरणों में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जव्वाद ने मुस्लिम वोटरों से कांग्रेस-समाजवादी पार्टी के गठबंधन को वोट ना देने की अपील की है।

शिया धर्म गुरु मौलाना  कल्बे ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर मुस्लिम समुदाय को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए ये अपील की है।

कल्बे ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा मुस्लिम समुदाय के खिलाफ काम किया है जबकि समाजवादी पार्टी ने भी सत्ता में रहते हुए मुसलमानों का कोई भला नहीं किया। कांग्रेस-सपा को वोट ना देने की ये अपील मौलाना कल्बे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर की।

ये भी पढ़ें: यूपी चुनाव 2017: आगरा से निर्दलीय उम्मीदवार का अजीबोगरीब बयान, कहा मैं जनता को बेवकूफ बनाऊंगा

जब उनसे पत्रकारों ने किस पार्टी को अपना समर्थन देंगे इस पर सवाल किया तो कल्बे ने कहा कि अभी उनकी कुछ पार्टियों से बात जारी है जिसके बाद वो अपना फैसला दो-तीन दिन में बताएंगे।

कल्बे के मुताबिक उत्तर प्रदेश में करीब 20 फीसदी मुस्लिम मतदाता है जिनका वोट यूपी के कई हिस्सों में निर्णायक भूमिका निभाता है। राज्य के सीएम अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए मुस्लिम धर्म गुरु कबले ने कहा, 'अखिलेश यादव ने अपने शासनकाल में सिर्फ दंगे करवाये हैं, उन्होंने साबित कर दिया है कि वो भी एंटी मुस्लिम हैं।'

ये भी पढ़ें: आज़म खान के बेटे अब्दुल्ला की उम्र पर विवाद, आयोग में शिकायत दर्ज़

वहीं दूसरी तरफ कल्बे जव्वाद बीते दिनों बीएसपी नेता नसीमुद्दीन सिद्दिकी से भी मिले थे। जव्वाद पहले समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान के करीबी माने जाते थे। यूपी में 7 फरवरी को जिन जगहों पर पहले चरण में चुनाव होना है वहां करीब 26 फीसदी मुस्लिम मतदाता हैं जिसका इन सीटों पर हार-जीत पर सीधा असर पड़ता है।