logo-image

Google Play की इस सुविधा के मुरीद हो जाएंगे आप, जानें कैसे करती है काम

Google Play UPI Autopay: आधुनिकता के चलते अब इंडिया में भी हर व्यक्ति के हाथ में स्मार्ट फोन है. इस स्मार्ट फोन ने लोगों का जीवन इतना आसान बना दिया है कि एक क्लिक पर सारे काम घर बैठे ही हो जाते हैं.

Updated on: 16 Nov 2022, 12:37 PM

highlights

  • आसान है यूपीआई ऑटोपे एक्टिवेट करने का तरीका
  • गूगल यूपीआई ऑटोपे में आपको आवर्ती भुगतान से लेकर कई अन्य फीचर्स भी मिलेंगे 

नई दिल्ली :

Google Play UPI Autopay: आधुनिकता के चलते अब इंडिया में भी हर व्यक्ति के हाथ में स्मार्ट फोन है. इस स्मार्ट फोन ने लोगों का जीवन इतना आसान बना दिया है कि एक क्लिक पर सारे काम घर बैठे ही हो जाते हैं. हाल ही में गूगल प्ले (Google Play) ने यूपीआई ऑटोपे (UPI Autopay)सुविधा लॅान्च की है. जिसके बाद गूगल प्ले से भी आप पैसे का लेन देन कर सकेंगे. यही नहीं कई अन्य फीचर्स भी यूपीआई ऑटोपे में ग्राहकों को मिलेंगे. साथ ही इसका एक्टीवेट करने का तरीका भी बेहद आसान है. भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम यूपीआई ऑटोपे ग्राहकों  को आवर्ती जमा करने भी पूरी मदद करेगा.

यह भी पढ़ें : EV:अब चार्जिंग का झंझट होगा खत्म, 600 चार्जिंग प्वाइंट के साथ मिलेगी ये सुविधा

दरअसल, मंगलवार को google play retail and payments activation के इंचार्ज सौरभ अग्रवाल बताया था कि " प्लेटफॉर्म पर UPI Autopay की शुरुआत करने के पीछे उनका उद्देश्य भारत में भी यूपीआई से खरीदारी की सुविधा को बढ़ावा देना है" साथ ही गूगल प्ले पर अपना सब्सक्रिप्शन सेवाओं को भी विस्तार दे सकें. उन्होने बताया कि सुविधा लोगों को बहुत पसंद आने वाली है.

यह भी पढ़ें : SBI ग्राहकों को अब जेब करनी होगी और ढीली, ज्यादा चुकानी होगी EMI

ऐसे करें एक्टीवेट 
आपको बता दें कि यूजर्स को गूगल प्ले पर पैमेंट विधि को टैप करना होगा. इसके बाद आपको UPI पैमेंट के ऑप्शन का चयन करना पड़ेगा. इसके बाद यदि आपको कुछ खऱीददारी करनी है तो  UPI ऐप खरीदारी को वेरीफाई करना होगा. इसके बाद आप आवर्ती जमा के साथ खरीद कर सकती हैं. साथ ही अन्य सुविधओं का लाभ भी ले सकती हो. वहीं गूगल प्ले ने कई सुविधाओं को भी गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया है.