News Nation Logo
Banner

Kotak Mahindra Bank की इस सुविधा के जरिए अपनी पुरानी और छूटी हुई EMI का कर सकेंगे भुगतान, जानिए कैसे

कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) के इस फीचर का नाम DIY यानी डू-इट-योरसेल्फ (DIY Digital Repayment Platform) रखा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैंक का यह फीचर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग से लैस है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 19 Aug 2021, 09:39:19 AM
कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank)

कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • कोटक महिंद्रा बैंक ने DIY Digital Repayment Platform लॉन्च किया
  • ग्राहक पसंद के हिसाब से भाषा, समय और सही कम्युनिकेशन मोड को चुन सकता है

नई दिल्ली :

अगर आपका लोन (Loan) कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) के साथ चल रहा है तो यह खबर आपके काफी काम की साबित हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निजी क्षेत्र के कोटक महिंद्रा बैंक ने अपने लोन कस्टमर्स के लिए एक नए फीचर को लॉन्च कर दिया है जिसके जरिए ग्राहक अपनी पुरानी और छूटी हुई ईएमआई (EMI) का भुगतान खुद कर सकेंगे. कोटक महिंद्रा बैंक के इस फीचर का नाम DIY यानी डू-इट-योरसेल्फ (DIY Digital Repayment Platform) रखा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैंक का यह फीचर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग से लैस है.

यह भी पढ़ें: Bank Holidays In August 2021: इन शहरों में अगले 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, घर से निकलने से पहले चेक कर लें पूरी लिस्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोटक महिंद्रा बैंक के इस फीचर को काफी पर्सनलाइज्ड रखा गया है. बैंक के ग्राहक इस सुविधा का उपयोग अपनी सुविधा के मुताबिक कर सकेंगे. बैंक से मिली जानकारी के मुताबिक इस सुविधा का उपयोग ग्राहक अपनी जरूरत और सुविधा के हिसाब से कर सकते हैं. इसके अलावा यह फीचर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से ग्राहकों को इतिहास और कस्टमर इंटरेक्शन डेटा का विश्लेषण करेगा. बैंक का कहना है कि इस सुविधा को काफी आसान रखा गया है और ग्राहक इसमें अपनी पसंद के हिसाब से भाषा, समय और सही कम्युनिकेशन मोड का चुनाव कर सकता है.

यह भी पढ़ें: LPG Cylinder Price Today: आम आदमी को बड़ा झटका, घरेलू रसोई गैस के दाम बढ़े, जानिए कितनी बढ़ी कीमतें

डेबिट कार्ड होल्डर्स के लिए नो-कॉस्ट EMI की सुविधा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैंक से मिली जानकारी के अनुसार इस फीचर को इसलिए शुरू किया गया है ताकि जो कस्टमर्स पुरानी EMI का भुगतान करना चाहते हैं उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हो. यही वजह है कि इस सुविधा को ऑनलाइन कर दिया गया है. बता दें कि कोटक महिंद्रा बैंक ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को जोड़ने के लिए नो-कॉस्ट ईएमआई (No Cost EMI) की सुविधा को शुरू किया है. हालांकि यह सुविधा फिलहाल डेबिट कार्ड होल्डर्स के लिए उपलब्ध है.

First Published : 19 Aug 2021, 09:06:32 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.