logo-image

सिर्फ 1999 रुपये में खरीद सकते हैं 4G स्मार्टफोन, जानिए कब से मिलेगा बाजार में

जियो फोन नेक्सट फोन लॉन्च करने के बाद उपभोक्ता अब इसे खरीदने का इंतजार कर रहे हैं. संभावना है कि रिलायंस जियो की यह बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन दिवाली के दिन से बाजार में उपलब्ध हो जाएगा. कंपनी ने इसकी कीमत 6,499 रुपये तय की है.

Updated on: 31 Oct 2021, 12:45 PM

highlights

  • कंपनी ने इसकी कीमत 6,499 रुपये तय की
  • 1999 रुपये अदा कर ग्राहक खरीद सकते हैं फोन
  • बाकी पैसे के लिए उन्हें किस्तों में चुकाना पड़ेगा

 

नई दिल्ली:

उपभोक्ता अब JioPhone Next  खरीदने का इंतजार कर रहे हैं. रिलायंस जियो की यह बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन दिवाली के दिन से बाजार में उपलब्ध हो जाएगा. कंपनी ने इसकी कीमत 6,499 रुपये तय की है. हालांकि ग्राहक इसे 1999 रुपये अदा कर इस फोन को खरीद सकते हैं. ग्राहकों को बाकी पैसे के लिए किस्तों में चुकाना जरूरी होगा. बाकी पैसा वे 18 से 24 महीने की ईएमआई के जरिये चुका सकते हैं. इस स्मार्टफोन को जियो और गूगल ने मिल कर तैयार किया है. हालांकि यह फोन पहले लॉन्च किया जाना था, लेकिन दुनिया भर में सेमीकंडक्टर की किल्लत के बाद इसे अभी लॉन्च किया गया है. फिलहाल ग्राहक भी इस फोन को खरीदने के लिए काफी उत्साहित हैं.   

यह भी पढ़ें : बाइकर्स के लिए IRCTC लाया नॉर्थ-ईस्ट टूर पैकेज, जानिए क्या-क्या मिलेंगी सुविधाएं

इस फोन में क्या-क्या है फीचर्स
इस फोन में कई दमदार फीचर्स हैं. फोन में Qualcomm Snapdragon 215 प्रोसेसर के साथ 4 G कैपिसिटी है. यह फोन 2GB और 3GB रैम के साथ मिलेगा. स्टोरेज की बात करें तो ग्राहकों के लिए यह 16GB और 32GB के साथ उपलब्ध होगी. वहीं फोन का डिस्प्ले 5.5 इंच का होगा. इसके अलावा यह फोन HD रेज्योलूशन सुसज्जित है. फिलहाल कैमरे को लेकर ज्यादा विस्तार से कंपनी ने जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि इसके कैमरे में  इंडिया के लिए खासतौर पर स्नैपचैट फिल्टर्स लगाए गए हैं. इस फोन में Wi-fi, ब्लूटूथ, GPS, गूगल असिस्टेंट, स्क्रीन रीडर, लैंग्वेज ट्रांसलेशन और कई दूसरे फीचर्स भी होंगे. इस प्लान के तहत ग्राहक 18 महीने के लिए 500 रुपये या 24 महीने के लिये 450 रुपए का पेमेंट कर सकते हैं. इसमें यूजर्स को 1.5GB 4G डेटा हर दिन और अनलिमिटेड वॉयस कॉल मिलेगी.