News Nation Logo
Breaking

बाइकर्स के लिए IRCTC लाया नॉर्थ-ईस्ट टूर पैकेज, जानिए क्या-क्या मिलेंगी सुविधाएं

क्या आप नॉर्थईस्ट घूमने के शौकीन हैं और वहां जाकर छुट्टियां मनाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है. आईआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन) ने एक खास टूर पैकेज लेकर आया है जहां आप 6 रातों और 7 दिनों के लिए जा सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 31 Oct 2021, 01:01:44 PM
northeast tour

northeast tour (Photo Credit: irctc)

highlights

  • 6 रातों और 7 दिनों के लिए है ये पैकेज
  • पहली यात्रा 13 नवंबर 2021 से शुरू होगी
  • रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल से कर सकते हैं टूर 

 

नई दिल्ली:  

क्या आप नॉर्थईस्ट घूमने के शौकीन हैं और वहां जाकर छुट्टियां मनाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है. आईआरसीटीसी (इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन) ने एक खास टूर पैकेज लेकर आया है जहां आप 6 रातों और 7 दिनों के लिए जा सकते हैं और कुछ दर्शनीय स्थलों की यात्रा कर सकते हैं. खास बात यह है कि यह पैकेज उन लोगों के लिए हैं जो बाइक के जरिये टूर करना चाहते हैं. इस टूर में आपको हर तरह की खास सुविधाएं मिलेंगी. आईआरसीटीसी ने इस पैकेज की बुकिंग शुरू कर दी है. 

यह भी पढ़ें :  दीपावली पर रेलवे यात्रियों को गतिशक्ति की सौगात, जानें डिटेल्स 

आईआरसीटीसी के इस दौरे के तहत पहली यात्रा 13 नवंबर 2021 से शुरू होगी. इसके बाद 11 दिसंबर 2021 से दूसरा दौरा शुरू होगा. इस सेट में कुल 10 सीटें हैं. पूरे दौरे के दौरान आपको राज्य सरकारों के कोविड-19 से संबंधित दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा. आपको गुवाहाटी रेलवे स्टेशन या गुवाहाटी हवाई अड्डे तक आना होगा. बाद में आपको फिर इन्हीं जगहों पर छोड़ दिया जाएगा. इसके लिए आपसे कोई ट्रेन या हवाई किराया नहीं लिया जाएगा. 

बाइक से कहां जा सकते हैं आप

बाइक राइड पैकेज में आप चेरापूंजी, शिलांग (शिलांग) और SHNONGPDENG की यात्रा कर सकते हैं. इस टूर के दौरान आपको हमेशा खाने-पीने, गाड़ी, होटल और गाइड/एस्कॉर्ट की सुविधा मिलेगी. पूरे दौरे के दौरान सपोर्ट टीम के साथ पूरी सुरक्षा पर नजर रखी जाएगी. आपको रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल प्रदान की जाएगी जो ईंधन के साथ अच्छी स्थिति में है. 

क्या है टूर पैकेज की लागत

इस टूर पैकेज में अगर आप सिंगल फैसिलिटी का विकल्प चुनते हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 44,640 रुपये देने होंगे. यदि आप होटल में डबल रूम का विकल्प चुनते हैं, तो आपको प्रति व्यक्ति 38,320 रुपये का शुल्क देना होगा. इस टूर पैकेज को आईआरसीटीसी द्वारा मिस्ट्री मेघालय एडवेंचर पैकेज का नाम दिया गया है. टूर पैकेज पर पते का प्रमाण देना अनिवार्य होगा. आपके पास वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए. 

First Published : 30 Oct 2021, 12:36:47 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.