News Nation Logo
Banner

SBI के साथ जुड़कर आप भी हो सकते हैं मालामाल, हर माह 80,000 रुपए तक की करें कमाई

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 30 Oct 2022, 12:52:40 PM
ATM 45

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • देश का सबसे बड़ा बैंक दे रहा है अपने साथ बिजनेस करने का मौका
  •  जरूरी डॅाक्यूमेंटेशन के बाद शुरु कर सकते हैं एसबीआई के साथ व्यापार शुरू 

नई दिल्ली :  

SBI Business: अगर आप बेरोजगार हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि भारत का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक आपके साथ बिजनेस शुरू कर पैसा कमाने का मौका दे रहा है. जानकारी के मुताबिक आप एसबीआई के साथ जुड़कर 70 से 80 हजार रुपए प्रतिमाह तक कमा सकते हैं. यही नहीं कई अन्य सुविधाएं भी बैंक आपको बोनस के रूप में देगा. इसके लिए आपको कुछ जरूरी डॅाक्यूमेंटेशन करना होगा. उसके बाद आप स्टेट बैंक के साथ व्यापार करने के लिए अधिकृत हो जाएंगे. साथ ही अपने जीवन में चार-चांद लगा सकते हैं.

यह भी पढ़ें : छठ पूजा पर 122 स्पेशल ट्रेन कैंसिल, यहां देखें कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट

आपको बता दें कि एसबीआई आपको एटीएम की फ्रेंचाइजी देके आपके साथ व्यापार शुरू करने का सनहरा मौका दे रहा है. इसके लिए आपको बैंक कुछ शर्तों को पूरा करना जरूरी होता है. आपको बता दें कि देश में टाटा इंडिकैश, इंडिया वन एटीम जैसी कंपनियां सर्विस देती हैं. एसबीआई की एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको इन्हीं कंपनियों के पास आवेदन करना होगा. इसके लिए आपको ऑनलाइन अप्लाई करने की सुविधा दी जाती है.

ऐसे मिलेगी फ्रेंचाइजी 
इसके लिए आपको फ्रेंचाइजी देने वाली कंपनियों के  पास 2 लाख  रुपए की सिक्योरिटी डिपोजिट करनी होगी. हालाकि ये अमाउंट रिफंडेबल होता है. साथ ही 3 लाख रुपए की रकम आपको वर्किंग कैपिटल के रूप में जमा करना होता है. आपको बता दें कि एसबीआई के एटीएम फ्रेंचाइजी लेने वालों को  हर कैश ट्रांजेक्शन पर 8 रुपए मिलते हैं. साथ ही किसी भी रूप में एटीम को इस्तेमाल करने पर 2 रुपए मिलते हैं. एटीएम की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपके पास बैंक की डिमांड के हिसाब से 50-80 वर्ग फीट स्पेस होना जरूरी है. साथ ही यह स्पेस ऐसी जगह होना चाहिये, जहां अन्य बैंक का एटीएम कम से कम 100 मीटर दूर हो. जहां ऐसी आबादी हो, जिन्हें पैसों की आवश्यकता पड़ती रहती हो.

First Published : 30 Oct 2022, 12:52:40 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.