News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Night Curfew में क्या स्टेशन, अस्पताल या एयरपोर्ट जानें से रोकेगी पुलिस ?

बीते 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 13,154 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही भारत में ओमिक्रॉन के कुल मामलों की संख्या बढ़ कर 961 हो चुकी है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 31 Dec 2021, 11:35:09 AM
delhi

नाईट कर्फ्यू में क्या स्टेशन, अस्पाताल जानें से रोकेगी पुलिस ? (Photo Credit: DW)

New Delhi:

पिछले 2 साल से भारत कोरोना वायरस से लड़ रहा था. धीरे-धीरे जहां स्थिति सामान्य होने लगी थी वहीं एक बार फिर से भारत में कोरोना वायरस की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है. देश में कोरोना वायरस के मामले  तेजी से बढ़ने लगे हैं. महामारी की तीसरी लहर मुख्या कारण कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट को बताया जा रहा है. देश भर में सिर्फ ओमीक्रॉन ही नहीं बल्कि कोरोना के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स बीते 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 13,154 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही भारत में ओमिक्रॉन के कुल मामलों की संख्या  बढ़ कर 961 हो चुकी है. 

यह भी पढ़ें- 1 जनवरी से ATM से पैसा निकालना हुआ महंगा, आपकी जेबें होंगी ढीली!

देखा जाए तो ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले दिल्ली में मिले हैं. इसके बाद महाराष्ट्र दूसरे स्थान पर है. बुधवार को दिल्ली में ओमिक्रॉन के 200 से ज्यादा  मामले दर्ज किए जा चुके हैं जबकि महाराष्ट्र में अभी तक 252 मामले हैं. 

दिल्ली में हुआ येलो अलर्ट

कोरोना काल में देश की स्थिति जैसी हो गई थी वैसी स्थिति दुबारा न हो और कोरोना, ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में येलो अलर्ट क्र दिया गया है. येलो अलर्ट जारी करने के बाद से ही दिल्ली में नए दिशानिर्देश जारी कर कई पाबंदियां लगायी गयी हैं.  नए दिशानिर्देशों के तहत दिल्ली में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेग. 

नाइट कर्फ्यू के दौरान कैसे करें यात्रा

दिल्ली में लगाए गए नाइट कर्फ्यू के दौरान जरूरी काम से यात्रा करने वालों और मेडिकल इमरजेंसी के लिए बाहर जाने वालों के मन में कई तरह के सवाल खड़े हुए हैं. ऐसे में अगर आपको नाईट कर्फ्यू के दौरान बाहर जाना है तो यात्रा टिकट जैसे वैध दस्तावेज और मेडिकल ट्रीटमेंट से जुड़े जरूरी कागजात, नाइट कर्फ्यू में बाहर जाने का आधार बन सकते हैं. इन सब को लेकर आप अपना जरूरी काम कर सकते हैं या मेडिकल इमरजेंसी में अस्पताल जा सकते हैं. 

ट्रेवल और इलाज के लिए मिलती है छूट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकारी ने बताया कि ऐसे लोगों को बिल्कुल भी परेशान नहीं किया जाता और कर्फ्यू में छूट भी दी जाती है जिनको मेडिकल इमरजेंसी के दौरान यात्रा कारण पड़े. या किसी ज़रूरी काम से बाहर जाना पड़े.  अगर आपको भी यात्रा के लिए रेलवे स्टेशन-एयरपोर्ट जाना हो या इलाज के लिए अस्पताल जाना हो तो आप नाइट कर्फ्यू के दौरान भी यात्रा कर पाएंगे. इन सब के साथ अगर आप यात्रा पूरी करने के बाद रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट से वापस लौट रहे हैं तो ऐसी स्थिति में भी आप अपनी यात्रा की टिकट दिखाकर घर आराम से जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- अब Facebook से अकाउंट को Delete करना हुआ आसान, अपनाएं ये कुछ आसान तरीके

First Published : 31 Dec 2021, 11:28:59 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.