logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

2022 में WhatsApp में आ सकते हैं आपके काम के कई नए फीचर्स

WhatsApp New Feature 2022: नए फीचर्स के रूप में WhatsApp में जल्द Communities फीचर आ सकता है. इसको लेकर WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है. इस फीचर से यूजर्स को ग्रुप के अंदर भी ग्रुप क्रिएट करने की सुविधा मिलेगी.

Updated on: 28 Dec 2021, 03:09 PM

highlights

  • मैसेज रिएक्शन WhatsApp में देखने को मिल सकता है
  • 2022 में रिपीट नोटिफिकेशन की सुविधा देखने को मिल सकती है

नई दिल्ली:

WhatsApp New Feature 2022: अगले साल यानी 2022 से WhatsApp यूजर्स को कुछ नए फीचर्स मिल सकते हैं. बता दें कि यूजर्स के बीच लोकप्रिय इस ऐप पर नए-नए फीचर्स जुड़ते रहते हैं. नए-नए फीचर्स की वजह से WhatsApp पहले की तुलना में यूजर्स के लिए काफी आकर्षक है. ऐप को बेहतर बनाने के उद्देश्य से नए साल में WhatsApp कुछ नए फीचर्स को पेश कर सकती है. इन फीचर्स के जुड़ने से यूजर्स का चैटिंग एक्सपीरिएंस काफी अच्छा हो जाएगा. आइए आपको कुछ ऐसे ही फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: घर खरीदने से पहले अब उसकी क्वॉलिटी भी कर सकेंगे चेक, DDA ने दी बड़ी सुविधा
 
नए फीचर्स के रूप में WhatsApp में जल्द Communities फीचर आ सकता है. इसको लेकर WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है. इस फीचर से यूजर्स को ग्रुप के अंदर भी ग्रुप क्रिएट करने की सुविधा मिलेगी. अन्य फीचर्स की बात करें तो इस फीचर से यूजर्स किसी मैसेज पर इमोजी से रिएक्ट कर सकेंगे. मैसेज Reactions जल्द हमें WhatsApp में भी देखने को मिल सकता है. ये फीचर एक तरह से Facebook और instagram के मैसेज रिएक्शन जैसा ही है.  

इसके अलावा सेलेक्टेड यूजर्स के लिए लास्ट सीन हाइड लास्ट सीन व्हाट्स एप का काफी पॉपुलर फीचर है. इससे आप यूजर्स की लास्ट सीन भी देख सकते हैं कि वो प्लेटफॉर्म पर लास्ट टाइम कब एक्टिव हुआ था. इसे क्लिक करने पर यह शो होगा. हालांकि इसमें कंपनी बदलाव भी कर सकती है. इसमें सेलेक्टेड यूजर्स के लिए लास्ट सीन को हाइड करने का ऑप्शन दिया जा सकता है. वर्तमान में इसे सभी के लिए विजिबल या सभी के लिए हाइड करने का ऑप्शन दिया गया है. वहीं Disappearing मैसेज को लेकर कुछ नए फीचर एड किए जा सकते हैं. माना जा रहा है कि इसे बढ़ाकर 90 दिन तक किया जा सकता है. WhatsApp में कस्टमाइज वॉलपेपर और लाइट व डार्क वॉलपेपर का इस्तेमाल करने को लेकर नई सुविधा शुरू हो सकती है. 2022 में रिपीट नोटिफिकेशन की सुविधा देखने को मिल सकती है.