logo-image

Whats App का यह फीचर Copy-Paste के झंझट से दिलाएगा छुटकारा, ये है तरीका

Whats App Feature: आपको व्हाट्सऐप (Whats app) के ऐसे फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपका काम पहले के मुकाबले आसान होने वाला है. 

Updated on: 23 Mar 2022, 08:42 AM

highlights

  • पुराना प्रोसेस लंबा था, नया टाइम बचाएगा
  • नए फीचर की जानकारी बहुत कम लोगों को है

नई दिल्ली:

Whats App Feature: मेटा (Meta) के अधिकार वाली पॉपुलर मैसेजिंग ऐप कंपनी व्हाट्सऐप (Whats app) के नए फीचर को बहुत कम यूजर्स जानते हैं, हालांकि इस ऐप का इस्तेमाल आज हर दूसरा व्यक्ति कर रहा है. अगर आप भी चैटिंग के लिए व्हाट्सऐप (Whats app) का इस्तेमाल करते हैं ये खबर आपको पढ़नी चाहिए. इस रिपोर्ट में आपको व्हाट्सऐप (Whats app) के ऐसे फीचर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपका काम पहले के मुकाबले आसान होने वाला है. कंपनी का यह फीचर कॉन्टेक्ट्स को शेयर (How To Share Contacs) करने को लेकर है. जाहिर है अभी तक आप कॉन्टेक्ट्स को शेयर करने के लिए एक लंबा प्रोसेस फॉलो कर रहे होंगे. इसमें आपको डिस्क्रिप्शन को कॉपी कर उन्हें चैट में पेस्ट करने के प्रोसेस से गुजरना पड़ता था लेकिन अब ऐसा नहीं करना होगा.

यह भी पढ़ेंः आम आदमी को बड़ा झटका, फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, यहां चेक करें लिस्ट

अपनाएं यह नया तरीका
अपने स्मार्टफोन में सबसे पहले व्हाट्सऐप (Whats app) को ऑपन (Open) करना होगा.
Personal Chat या Group Chat जहां कॉन्टेक्ट की डिटेल्स भेजनी है, टैप करना होगा
एंड्राइड यूजर्स (Android Users) को मैसेज बॉक्स के आगे पेपर क्लिप आइकन पर टैप करना होगा. वहीं   आईओएस यूजर्स (iOS Users) को स्क्रीन के नीचे दाईं ओर ‘+’ आइकन पर क्लिक करना होगा.
मेन्यू से कॉन्टैक्ट्स पर टैप करना होगा
यहां जिन कॉन्टेक्ट्स को शेयर करना है उन पर टैप कर शेयर करना होगा
कॉन्टेक्ट कार्ड शेयर करने के लिए भेजें बटन पर टैप करना होगा