logo-image

आम आदमी को बड़ा झटका, फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, यहां चेक करें लिस्ट

Petrol Diesel Price today: इससे पहले बीते मंगलवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल आया था, जिसमें कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर से इजाफा रहा था.

Updated on: 23 Mar 2022, 08:01 AM

नई दिल्ली:

Petrol Diesel Price today: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम आम आदमी की जेब को लगातार ढ़ीली कर रहे हैं. यह दूसरी बार लगातार है जब पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल आया हो हालांकि कीमतों के बढ़ने से ग्राहकों को इसका झटका पहले ही लग चुका है. बुधवार को एक बार फिर सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMCs) ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. राजधानी दिल्ली की बात करें तो अब पेट्रोल की कीमत में उछाल के बाद नया दाम 97.01 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं डीजल की कीमत 88.27 रुपये प्रति लीटर हो गया है. बता दें इससे पहले बीते मंगलवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल आया था, जिसमें कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर से इजाफा रहा था.

यह भी पढ़ेंः Alert: 31 मार्च तक करवा लें EPFO का नॉमिनेशन वरना अटक जाएगा पैसा, ये है तरीका

देश के चार महानगरों में पेट्रोल-डीजल के नए दाम

राजधानी दिल्ली में बुधवार को एक लीटर पेट्रोल की कीमत 97.01 रुपए और डीजल की कीमत 88.27 रुपए हो गई है. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम 111.67 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं और डीजल का दाम 95.85 रुपये प्रति लीटर हो गया है. कोलकाता में पेट्रोल 106.34 रुपये प्रति लीटर से बिकेगा वहीं डीजल की कीमत 91.42 रुपये प्रति लीटर रहेगी. महानगर चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में उछाल के बाद यह 102.91 रुपये प्रति लीटर की दर से बिकेगा और डीजल का दाम 92.95 रुपये प्रति लीटर रहेगा.

 HIGHLIGHTS

  • लगातार दूसरी बार बुधवार को कीमतों में आया उछाल
  • 80 पैसे प्रति लीटर की दर से हुआ कीमतों में इजाफा