logo-image

2 मिनट में पानी गर्म कर देती है ये बाल्टी, कीमत इतनी कम कि गीजर को भूल जाएंगे आप

Water Geyser: सर्दियां इस समय अपने चरम पर हैं. सर्दी से बचने के लिए लोगों ने अपने घरों में रूम हीटर व गीजर लगा रखे हैं. क्योंकि गीजर की कीमत ज्यादा होती है, इसलिए हर कोई उसको खरीद नहीं पाता और पानी गरम करने के दूसरे विकल्प चुनता है

Updated on: 02 Jan 2023, 08:31 PM

New Delhi:

Water Geyser: सर्दियां इस समय अपने चरम पर हैं. सर्दी से बचने के लिए लोगों ने अपने घरों में रूम हीटर व गीजर लगा रखे हैं. क्योंकि गीजर की कीमत ज्यादा होती है, इसलिए हर कोई उसको खरीद नहीं पाता और पानी गरम करने के दूसरे विकल्प चुनता है. लेकिन आज हम आपके लिए एक ऐसी खबर लाएं हैं, जो आपको हाड़ कंपाती सर्दी में गरमी का अहसास देगी. दरअसल, मार्केट में इन दिनों एक बाल्टी धड़ल्ले से बिक रही है. यह बाल्टी बिल्कुल गीजर की तरह काम करती है और मिनटों में पानी को गर्म कर देती है. सबसे बड़ी बात यह है कि इसकी कीमत गीजर के मुकाबले बहुत कम है.

यह खबर भी पढ़ें- नए साल में लड़कियों को 50 हजार रुपए दे रही सरकार, जल्द उठाएं योजना का लाभ

जानें क्या है कीमत और कैसे करें ऑर्डर

Abirami 20 L Instant Water Geyser को डिजिटल मार्केटिंग कंपनी  फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है. इस गीजर बकेट की  कीमत 2,499 है, लेकिन अभी इसपर  36% डिस्काउंट मिल रहा है. जिसके बाद यह बाल्टी 1,599 रुपए में खरीद सकते हैं. ऑर्डर करने के 7 दिन बाद में इस बाल्टी को डिलीवर कर दिया जाएगा. कंपनी इस पर एक साल की वारंटी देती है. फ्लिपकार्ट इसके साथ 10 दिन का रिप्लेसमेंट ऑफर भी देता है. अगर आप भी कम पैसों में गीजर जैसी सुविधा चाहते हैं तो यह बाल्टी आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकती है.

यह खबर भी पढ़ें- Free Ration 2023: राशन कार्ड धारकों की लगी लॅाटरी, फ्री मिलना शुरू हुआ गेंहूं, चना, चावल

गीजर की कीमत ज्यादा

आपको बता दें सर्दियां आने से पहले लोग उसके बचाव के इंतजामों में जुट जाते हैं. ऐसे ही इंतजामों में गीजर भी आता है. जिसका इस्तमाल नहाने का पानी गर्म करने में किया जाता है. लेकिन मार्केट में इन दिनों अच्छे गीजर की कीमत बहुत ज्यादा है. ऊपर से वो बिजली बहुत ज्याता कंज्यूम करते हैं. ऐसे में आम आदमी गीजर लेने की सोच भी नहीं पाता. वहीं, एलपीजी गैस के पढ़ते दामों की वजह से भी घरों में पानी गर्म करने की परेशानी बनी रहती है.