News Nation Logo

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, बिल्कुल फ्री में मिलेगा ये प्लान

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea-VI) के 49 रुपये के इस पैक में ग्राहकों को 38 रुपये का टाकटाइम और 100 एमबी इंटरनेट डेटा ऑफर किया जाएगा. वोडाफोन आइडिया के 49 रुपये के पैक की वैलिडिटी 28 दिन होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 19 May 2021, 09:05:10 AM
वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea-VI)

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea-VI) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • वोडाफोन आइडिया के 49 रुपये के इस पैक में 38 रुपये का टाकटाइम और 100 एमबी इंटरनेट डेटा ऑफर किया जाएगा
  • कम इनकम वाले करीब 6 करोड़ कस्टमर्स को 49 रुपये का पैक निशुल्क उपलब्ध कराएगी, पैक की वैलिडिटी 28 दिन होगी

नई दिल्ली:

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea-VI) ने कम आय वालों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. वोडाफोन आइडिया ने अपने करीब 6 करोड़ कम आय वाले ग्राहकों के लिए 49 रुपये के मुफ्त प्लान (Rs 49 Free Recharge Pack) का ऐलान किया है. वोडाफोन आइडिया ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान ग्राहकों के साथ जुड़े रहने के लिए इस एकबारगी सुविधा की घोषणा की है. कंपनी के द्वारा जारी बयान के मुताबिक अगर ग्राहक मोबाइल सेवा के लिए 79 रुपये मूल्य के प्लान की खरीदारी करते हैं तो उन ग्राहकों को इस प्लान के ऊपर करीब दोगुना का फायदा होगा. बता दें कि वोडाफोन आइडिया के पहले रिलायंस जियो (Reliance Jio) और एयरटेल (Airtel) भी इस तरह के रिचार्ज पैक का ऐलान कर चुकीं हैं.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो के ग्राहकों को मिलेगी सबसे तेज इंटरनेट स्पीड, कंपनी ने उठाया ये कदम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वोडाफोन आइडिया की उसके 6 करोड़ ग्राहकों के लिए ऐलान किए गए 49 रुपये की रिचार्ज पैक की कुल लागत 294 करोड़ रुपये है. कंपनी का कहना है कि मौजूदा समय में वोडाफोन आइडिया कम इनकम वाले करीब 6 करोड़ कस्टमर्स को 49 रुपये का पैक निशुल्क उपलब्ध कराएगी. वोडाफोन आइडिया के 49 रुपये के इस पैक में ग्राहकों को 38 रुपये का टाकटाइम और 100 एमबी इंटरनेट डेटा ऑफर किया जाएगा. वोडाफोन आइडिया के 49 रुपये के पैक की वैलिडिटी 28 दिन होगी.

जियोफोन ग्राहकों को मिल रही है 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग की सुविधा
बता दें कि टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो इस महामारी के दौर में अपने उन जियोफोन ग्राहकों को 300 मिनट मुफ्त आउटगोइंग की सुविधा देगा जो लॉकडाउन या किसी और अन्य वजह से रिचार्ज नहीं करवा पा रहे हों. जियो ने अपने बयान में कहा था कि रिलायंस फाउंडेशन के साथ काम करने वाला जियो हर महीने महामारी की पूरी अवधि के दौरान प्रति माह 300 मिनट (प्रति दिन 10 मिनट) आउटगोइंग कॉल की सुविधा प्रदान करेगा. ये उन जियोफोन उपभोक्ताओं की मदद करेगा जो महामारी के कारण रिचार्ज करने में सक्षम नहीं है. बयान में कहा गया था कि एक जियोफोन उपयोगकर्ता जो 75 रुपये की योजना के साथ रिचार्ज करता है, उसे अतिरिक्त 75 रुपये की योजना बिल्कुल मुफ्त मिलेगी.

यह भी पढ़ें: Indian Railway: कई रूटों पर चलाई गईं 34 ट्रेन, यहां चेक कीजिए पूरी लिस्ट

Airtel ने पेश किया 49 रुपये का मुफ्त पैक
कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में एयरटेल कम इनकम वाले ग्राहकों को नेटवर्क से जुड़े रहने में मदद करने के लिए एक स्पेशल ऑफर का ऐलान कर चुका है. एयरटेल इस ऑफर के तहत अपने नेटवर्क पर कम इनकम वाले 5.5 करोड़ कस्टमर्स को 49 रुपये का रिचार्ज पैक मुफ्त में ऑफर कर रहा है. Airtel के 49 रुपये के प्लान में कस्टमर्स को 100 MB डेटा मिल रहा है. इसके अलावा इस रिचार्ज पैक में ग्राहकों को 38 रुपये का टॉकटाइम और 28 दिन की वैलिडिटी मिल रही है. कंपनी की ओर से यह रिचार्ज पैक ग्राहकों को सिर्फ एक बार ऑफर किया जा रहा है. Airtel का कहना है कि 79 रुपये के रिचार्ज कूपन में एयरटेल प्रीपेड ग्राहकों को दोगुना फायदा दिया जाएगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 May 2021, 09:04:05 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो