News Nation Logo

हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, दिल्ली-टोक्यो के बीच नॉनस्टॉप उड़ानें शुरू करेगी Vistara

Vistara ने बयान में कहा कि वह इस उड़ान के लिए बोइंग 787-9 (Boeing 787-9) ड्रीमलाइनर विमान का इस्तेमाल करेगी. एयरलाइन कंपनी अपने नए अधिग्रहीत बोइंग विमान का उपयोग करेगी, जिसमें थ्री-क्लास केबिन की सुविधा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 11 May 2021, 07:41:30 AM
Vistara Airline

Vistara Airline (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • विस्तारा 16 जून से विशेष नॉनस्टॉप उड़ान शुरू करेगी, बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर विमान का इस्तेमाल होगा
  • राउंड-ट्रिप किराया 45,000 रुपये (इकोनॉमी क्लास) से लेकर लगभग 1,50,000 रुपये (बिजनेस क्लास) तक है

नई दिल्ली :

विमानन कंपनी विस्तारा (Vistara) ने कहा कि वह भारत और जापान के बीच 16 जून से विशेष नॉन स्टॉप उड़ान शुरू करेगी. बयान में कहा गया कि यह उड़ान विमान सेवाओं के लिए हुए समझौते के तहत दिल्ली-टोक्यो रूट (Delhi-Tokyo Route) पर दोनों देशों की राजधानियों के बीच सप्ताह में एक दिन संचालित होगी. विस्तारा ने बयान में कहा कि वह इस उड़ान के लिए बोइंग 787-9 (Boeing 787-9) ड्रीमलाइनर विमान  (Dreamliner Aircraft) का इस्तेमाल करेगी. एयरलाइन कंपनी अपने नए अधिग्रहीत बोइंग विमान का उपयोग करेगी, जिसमें थ्री-क्लास केबिन की सुविधा है. इस विमान में बिजनेस क्लास और इकोनॉमी क्लास के साथ ही प्रीमियम इकोनॉमी क्लास का विकल्प भी मिलता है. इस तरह के विकल्प की पेशकश करने वाली विस्तारा अकेली भारतीय वाहक है.

यह भी पढ़ें: SBI में अकाउंट है तो घर बैठे बदल सकते हैं ब्रांच, देखिए VIDEO

केबिन क्रू को जापानी भाषा में प्रशिक्षित किया

विस्तारा ने जापान के यात्रियों को बेहतरीन आतिथ्य सेवा प्रदान करने के उद्देश्य से अपने केबिन क्रू को जापानी भाषा में भी प्रशिक्षित किया है. विस्तारा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लेस्ली थेंग ने कहा, हम ट्रैवल बबल के साथ और अपने अंतर्राष्ट्रीय नेटवर्क में जापान को जोड़ने को लेकर खुश हैं. उन्होंने भरोसा जताया कि कंपनी उनके ग्राहकों के लिए सुरक्षा और स्वच्छता के उच्चतम मानकों को बनाए रखते हुए सर्वश्रेष्ठ भारतीय आतिथ्य सेवा प्रदान करेगी.

यह भी पढ़ें: SBI की इस सेवा के जरिए घर बैठे निपट जाएंगे सारे काम, जानिए कैसे उठाएं फायदा

जानिए दोनों देशों के बीच हवाई सफर के लिए कितना है किराया

सभी चैनलों पर उड़ानों के लिए बुकिंग खोली जा रही है, जिसमें विस्तारा की वेबसाइट, मोबाइल ऐप और ट्रैवल एजेंट शामिल हैं. दिल्ली और टोक्यो के बीच राउंड-ट्रिप किराया 45,000 रुपये (इकोनॉमी क्लास) से लेकर लगभग 1,50,000 रुपये (बिजनेस क्लास) तक है. प्रीमियम इकोनॉमी रिटर्न टिकट की कीमत लगभग 74,000 रुपये निर्धारित की गई है. -इनपुट आईएएनएस

यह भी पढ़ें: हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, नॉर्थ ईस्ट में हवाई सफर करना हुआ और आसान

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 May 2021, 07:41:30 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.