News Nation Logo

SBI की इस सेवा के जरिए घर बैठे निपट जाएंगे सारे काम, जानिए कैसे उठाएं फायदा

SBI ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर लिखा है कि सभी ग्राहक घर पर ही सुरक्षित रहें और हम आपकी सेवा के लिए मौजूद हैं. SBI ने कहा है कि ग्राहकों की तत्काल बैंकिंग जरूरतों को पूरा करने के लिए बैंक कॉन्टैक्टलेस सेवा उपलब्ध करा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 10 May 2021, 12:21:28 PM
SBI Contactless Service

SBI Contactless Service (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • एसबीआई की नई सर्विस के जरिए ग्राहक घर बैठे फोन के जरिए ही बैंक से जुड़ी जरूरी कामकाज को निपटा सकेंगे
  • ग्राहक कॉन्टैक्टलेस सेवा के लिए बैंक की टोल फ्री नंबर 1800 112 211 या 1800 425 3800 पर कॉल कर सकते हैं

नई दिल्ली :

SBI Contactless Service: कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) ने अपने ग्राहकों के लिए कॉन्टैक्टलेस सेवा को शुरू किया है. एसबीआई (SBI Latest News) की नई सर्विस के जरिए ग्राहक घर बैठे फोन के जरिए ही बैंक से जुड़ी जरूरी कामकाज को निपटा सकेंगे. एसबीआई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर लिखा है कि सभी ग्राहक घर पर ही सुरक्षित रहें और हम आपकी सेवा के लिए मौजूद हैं. SBI ने कहा है कि ग्राहकों की तत्काल बैंकिंग जरूरतों को पूरा करने के लिए बैंक कॉन्टैक्टलेस सेवा उपलब्ध करा रहा है. 

यह भी पढ़ें: हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, नॉर्थ ईस्ट में हवाई सफर करना हुआ और आसान

इस टोल फ्री नंबर कर सकते हैं कॉल
एसबीआई ने कहा है कि ग्राहक कॉन्टैक्टलेस सेवा का फायदा उठाने के लिए बैंक की टोल फ्री नंबर (SBI Toll Free Number) 1800 112 211 या 1800 425 3800 पर कॉल कर सकते हैं. एसबीआई के द्वारा साझा की गई वीडियो के मुताबिक ग्राहक ATM को बंद या चालू करना, अकाउंट बैलेंस, आखिरी 5 ट्रांजेक्शन, ATM पिन बनाना और नए ATM के लिए अप्लाई करने के लिए इन टोल फ्री नंबर पर कॉल किया जा सकता है.

एसबीआई ने ग्राहकों को किया अलर्ट
गौरतलब है कि एसबीआई ने ग्राहकों से कहा है कि वे धोखेबाजों से सावधान रहें और किसी भी तरह के जरूरी जानकारी को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर शेयर नहीं करें. बैंक ने इसके अलावा किसी अनजान सोर्स से किसी भी ऐप को डाउनलोड करने से भी मना किया है. एसबीआई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कुछ जरूरी बातें बताई हैं जिसे ग्राहकों को ध्यान में रखने की सलाह दी गई है.

यह भी पढ़ें: 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, घर से निकलने से पहले देखें ये लिस्ट

SBI ने कहा है कि किसी भी अनजान शख्स से अपने डेबिट कार्ड का नंबर, डेबिट कार्ड पिन, CVV, OTP, जन्म तिथि और इंटरनेट बैंकिंग यूजर आईडी और पासवर्ड को शेयर नहीं करना चाहिए. इसके साथ ही SBI, RBI, सरकारी कार्यालय, पुलिस और KYC अथॉरिटी के नाम से आने वाले कॉल से भी सावधान रहना चाहिए. SBI ने कहा कि फोन या ई-मेल के जरिए बताए जाने वाले किसी भी अनजान सोर्स से कोई भी डानलोड करने से बचें और साथ ही अनजान लोगों की ओर से भेजे गए किसी भी मैसेज या मेल में दिए गए लिंक को क्लिक नहीं करें, क्योंकि ऐसा करने से आपका अकाउंट हैक हो सकता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 May 2021, 12:18:37 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.