logo-image

UP Scholarship: बहुत जल्द पात्र स्टूडेंट्स के खाते में आने वाली है स्कॅालरशिप, लिस्ट बनकर तैयार

UP Scholarship 2023: यूपी स्कॉलरशिप को लेकर एक बड़ी खुशखबरी (good news)सामने आई है. यूपी के छात्र-छात्राओं के बैंक अकाउंट में 15 मार्च तक छात्रवृत्ति की राशि आ जाएगी. इसे लेकर जिला समाज कल्याण अधिकारी (DWO)की ओर से स्टूडेंट्स का स्कॉलरशिप फॉर्म वेरीफ

Updated on: 11 Feb 2023, 07:36 PM

highlights

  • स्टूडेंट्स के फॅार्म वैरिफाई का काम हुआ शुरू, मार्च में स्कॅालरशिप आने की संभावना 
  • जिला समाज कल्याण अधिकारियों को दिये गए होली तक सभी फार्म की जांच  करने के आदेश 

नई दिल्ली :

UP Scholarship 2023: यूपी स्कॉलरशिप को लेकर एक बड़ी खुशखबरी (good news)सामने आई है. यूपी के छात्र-छात्राओं के बैंक अकाउंट में 15 मार्च तक छात्रवृत्ति की राशि आ जाएगी. इसे लेकर जिला समाज कल्याण अधिकारी (DWO)की ओर से स्टूडेंट्स का स्कॉलरशिप फॉर्म वेरीफाई (scholarship form verify) किया जा रहा है.  जानकारी के मुताबिक जिन स्टूडेंट्स का फॉर्म 5 मार्च तक वेरीफाई हो जाएगा तो उन्हें 15 मार्च तक स्कॉलरशिप मिल जाएगी. अगर किसी छात्र का स्कॉलरशिप फॉर्म रिजेक्ट हो जाता है तो उनके बैंक खाते में पैसे नहीं आएंगे.  

आपको बता दें कि पहले ही स्कॉलरशिप विभाग ने यूपी के स्टूडेंट्स की छात्रवृत्ति के लिए स्टेटस जारी कर दिया है. अब डीडब्ल्यूओ की ओर से तेजी से छात्रों का छात्रवृत्ति फॉर्म वेरीफाई भी किया जा रहा है. डिस्टिक वेलफेयर ऑफिसर को 5 मार्च तक छात्रों का फॉर्म वेरीफाई या रिजेक्ट करना है, इसके बाद आपका स्टेटस ऑनलाइन दिखने लगेगा. यदि आपका फॅार्म रिजेक्ट हो जाएगा तो राइट साइड में तीन डोट दिखाई देंगे. साथ ही यदि आपको स्कॅालरशिप मिलना होगा तो कमिंग सून करके लिखा दिखाई देगा.

यह भी पढ़ें: अब गांवों में भी रसोई के अंदर पहुंचेगी LPG गैस, महंगे सिलेंडर से मिलेगी निजात

अगर आपके स्कॉलरशिप स्टेट में Verified/ Recommended By District Scholarship Committee शो हो रहा है तो आपके बैंक खाते में 15 मार्च तक स्कॉलरशिप आ जाएगी. अगर आपके स्कॉलरशिप स्टेट में रिजेक्ट  By District Scholarship Committee शो हो रहा है तो आपकी छात्रवृत्ति नहीं आएगी. आपको बता दें कि इस बार तीन चरणों में छात्रवृत्ति आ रही है. साथ ही यदि 15 तक पैसा खाते में न आए तो परेशान होने की जरूरत नहीं मार्च माह में किसी और दिन आपके खाते में पैसा क्रेडिट हो जाएगा.