News Nation Logo

Uber ने शुरू की नई सर्विस, कई घंटे के लिए बुक कर सकेंगे ऑटो

Uber ने बताया कि यह सर्विस इस समय बेंगलुरु, दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR), मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई और पुणे में उपलब्ध है.

Bhasha | Updated on: 26 Aug 2020, 04:24:18 PM
Uber

उबर (Uber) (Photo Credit: फाइल फोटो)

बेंगलुरु:

कैब सर्विस प्रोवाइडर उबर (Uber) ने बुधवार को भारत में ऑटो किराया सेवा (Uber Auto Rentals) की शुरुआत की, जो मांग के आधार पर सातों दिन और 24 घंटे उपलब्ध होगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस सेवा के जरिए यात्री ऑटो (Auto) और उसके ड्राइवर को कई घंटों के लिए बुक कर सकते हैं तथा यात्रा के दौरान उन्हें कई जगह रुकने की छूट होगी. कंपनी ने बताया कि यह सर्विस इस समय बेंगलुरु, दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR), मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई और पुणे में उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, इन 5 रेलवे स्टेशन पर मिलेंगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं 

अधिकतम आठ घंटे के लिए किया जा सकता है बुक
बयान में कहा गया है कि एक घंटे या दस किलोमीटर के पैकेज के लिए कीमत 169 रुपये से शुरू हैं, और इसे अधिकतम आठ घंटे के लिए बुक किया जा सकता है. उबर इंडिया और दक्षिण एशिया के मार्किट प्लेस एवं कैटगरीज प्रमुख नीतिश भूषण ने कहा कि यह भारत में पहला नवोन्मेषी प्रयास है और प्रौद्योगिकी को चालक और सवारी दोनों के लिये किस प्रकार बेहतर इस्तेमाल कर लाभदायक बनाया जा सकता है इसका बेहतर उदाहरण है.

यह भी पढ़ें: Alert! अगले 6 महीने में महंगी हो सकती है कॉलिंग और मोबाइल डेटा

फेसबुक ने अपने मंच पर पेश किया नया शॉपिंग टैब

सोशल मीडिया वेब साइट फेसबुक ने इंस्टाग्राम की ही तरह अपने मुख्य ऐप पर फेसबुक शॉप को लॉन्च किया है जिसके तहत कंपनियां अपने उत्पादों को करोड़ों खरीददारों के समक्ष बड़ी ही आसानी से पेश कर पाएंगे. फेसबुक ने सभी अमेरिकी व्यवसायियों व निर्माताओं के लिए इंस्टाग्राम पर चेकआउट फीचर को और भी अधिक बेहतर बनाने का भी ऐलान किया है. चेकआउट, ऐप को छोड़े बिना ही इंस्टाग्राम या फेसबुक के अंदर बने रहकर यूजर्स को खरीददारी करने की सुविधा प्रदान करता है और इसमें आपके भुगतान संबंधी जानकारियों को भी याद रखा जाता है.

यह भी पढ़ें: ड्राइविंग लाइसेंस और मोटर वाहन दस्‍तावेजों की वैलिडिटी 31 दिसंबर तक बढ़ी

एक बयान में कंपनी ने कहा, "हम शॉप की पहुंच किसी भी योग्य व्यवसाय तक कराने की दिशा में भी काम कर रहे हैं और इसमें कस्टमाइजेशन, मैसेजिंग जैसे कई और नए फीचर्स भी शामिल कर रहे हैं. बयान में आगे कहा गया, "हम लाइव शॉपिंग को लोगों के लिए सुगम बनाने पर काम कर रहे हैं ताकि वे तत्काल बेहतर तरीके से खरीददारी कर सकें. हम इंस्टाग्राम और फेसबुक दोनों पर ही इस फीचर की जांच कर रहे हैं. (इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Aug 2020, 04:21:47 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.