logo-image

Trains Cancelled: 290 ट्रेन आज फिर हुई कैंसिल, घना कोहरा बना कारण

Train Cancelled List Today: घने कोहरे (Fog)के चलते लगातार ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ रहा है. आज सातवां दिन है जब 200 से ज्यादा ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा. रेलवे नॅाटिफिकेशन के मुताबिक कुल 290 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है.

Updated on: 07 Jan 2023, 12:21 PM

highlights

  • कुछ ट्रेनों को रिशेड्यूल और आंशिक  रूप से कैंसिल भी किया गया 
  • लगातार 7वें दिन भी कैंसिल हुई ट्रेनें, यात्रियों को भारी परेशानी 

नई दिल्ली :

Train Cancelled List Today: घने कोहरे (Fog)के चलते लगातार ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ रहा है. आज सातवां दिन है जब 200 से ज्यादा ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा. रेलवे नॅाटिफिकेशन के मुताबिक कुल 290 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है. जिनमें से लगभग 22 ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है. जबकि दर्जनभर ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है. वहीं 10 ट्रेनों को रूट बदलकर भी चलाने की योजना बनाई गई है. इसलिए यदि किसी ने आज ट्रेन से जाने का प्लान किया है तो कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट देखकर ही घर से निकलें. अन्यथा परेशान होना पड़ेगा...

यह  भी पढ़ें : अब इन सरकारी कर्मचारियों को नहीं मिलेगा HRA,सरकार ने किया नियमों में बदलाव

वहीं आपको बता दें कि रिशेड्यूल और कैंशिल ट्रेनों की संख्या में बदलाव किया जा सकता है. कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट देखने के लिए  आप आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं. https://enquiry.indianrail.gov.in
आपको बता दें कि रेलवे इस लिस्ट को लगातार अपडेट करता रहता है. क्योंकि घना कोहरा होने के चलते कैंसिल ट्रेनों की संख्या में बदलाव आता रहता है. रोजान ट्रेनों के कैंसिल होने से रेलवे को करोड़ों का नुकसान हो रहा है. आइये जानते हैं आप कैसे चैक कर सकते हैं कैंसिल ट्रेनों कि लिस्ट?

यह भी पढ़ें : SBI Credit Card धारकों की आई मौज, 6 जनवरी से मिलेंगे ये फायदे

आपको enquiry.indianrail.gov.in पर जाकर क्लिक करना होगा. यहां आपको Exceptional Trains दिखाई देगा. यहां क्लिक करने के बाद आपको कैंसिल ट्रेन लिखा हुआ दिखाई देगा. क्लिक करने के बाद पूरी लिस्ट आपकी स्क्रिन पर होगी. इसमें रिशेड्यूल ट्रेनों का नाम व संख्या, कुल कैंसिल ट्रेनों का नाम व नंबर, साथ ही आंशिक रूप से कैंसिल की गई ट्रेन व रूट बदलकर चलाने वाली ट्रेनों का नाम व नंबर भी अंकित हुआ दिखाई देगा.