logo-image

SBI Credit Card धारकों की आई मौज, 6 जनवरी से मिलेंगे ये फायदे

SBI Credit Card Rules 2023: नया साल शुरू हुए 5 दिन बीत चुके हैं. एचडीएफसी (HDFC)के बाद आप एसबीआई ने भी क्रेडिट कार्ड धारकों की भी चांदी होने वाली है.

Updated on: 05 Jan 2023, 02:53 PM

highlights

  • इससे पहले प्राइवेट सेक्टर का बड़ा बैंक एचडीएफसी भी कर चुका है नियमों में बदलाव 
  • अमेजन पर किए गए खर्च पर मिल रहे 5X रिवॉर्ड प्वाइंट्स, अन्य फायदे भी मिलेंगे 

नई दिल्ली :

SBI Credit Card Rules 2023: नया  साल शुरू हुए 5 दिन बीत चुके हैं. एचडीएफसी (HDFC)के बाद आप एसबीआई ने भी क्रेडिट कार्ड धारकों की भी चांदी होने वाली है. बताया जा रहा है कि एसबीआई सिंपलीक्लिक क्रेडिट कार्ड (SBI SimplyCLICK Credit Card)  के नियमों में कुछ खास बदलाव किये गये हैं. जैसे अमेजन पर किए गए खर्च पर  5X रिवॉर्ड प्वाइंट्स फ्री (Reward Points Free) देने की स्कीम शुरू की गई है. यही नहीं इसके अलावा भी कई अन्य फायदे एसबीआई के क्रेडिट कार्ड पर बैंक दे रहा है. आपको बता दें कि नया साल शुरू होते ही कई बैंकों में ग्राहकों को लुभाने के लिए नई-नई स्कीम जारी की जा रही है.

सभी नए नियम 6 जनवरी से होंगे प्रभावी 
एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज (SBI Cards And Payment Services) के अनुसार रिवार्ड्स प्वाइंट्स व नए वाउचर्स को लेकर सभी नियम  जनवरी, 2023 से अमल में लाने के आदेश दिये गए हैं. साथ ही कार्ड पर अब किसी भी खरीद पर रिवार्ड नहीं मिलेंगे. बल्कि किस मद में खरीदारी की है. उसके हिसाब से कंपनी आपको रिवार्डस देगी. हालांकि कुछ एसबीआई के कार्ड्स पर अभी भी पुराने नियम लागू रहेंगे. एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज (SBI Cards And Payment Services)के अधिकारियों का मानना है कि नए साल से ग्राहकों के लिए कई नियमों में बदलाव किया गया है. नई व्यवस्था के तहत ज्यादा फायदे ग्राहकों को मिलेंगे.

5X रिवॉर्ड प्वाइंट्स 
जानकारी के मुताबिक Amazon.in पर एसबीआई  सिंपलीक्लिक कार्ड (SBI SimplyClick Card)पर रिवार्डस के नियमों को बदल दिया गया है. नई व्यवस्था में अब अमेजन पर सिर्फ 5X रिवार्ड्स प्वाइंट्स ही मिलेंगे. जबकि अभी तक 10X रिवार्ड्स दिये जाते थे. हालांकि,  अभी भी Eazydiner, Lenskart, Netmeds, Apollo24X7,BookMyShow, Cleartrip पर अभी भी 10X रिवार्ड्स मिलते रहेंगे. इसके अलावा भी एसबीआई कार्ड्स पर एजुकेशन संबंधी खरीदारी पर ज्यादा रिवार्ड्स का प्रावधान किया गया है.

HDFC ने भी बदले नियम 
1 जनवरी 2023 से प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी ने भी ग्राहकों को लुभाने के लिए क्रेडिट कार्ड के रिवार्ड्स सहित कई अन्य सुविधाएं दी हैं. जैसे अमेजन प्राइम की ओर से नए क्रेडिट कार्ड पर 1500 से लेकर 2500 रुपए तक फ्री ऑफर दिया जा रहा है. यही नहीं खरीदारी करने पर कुछ मद में रिवार्ड्स की संख्या भी बढ़ा दी गई है. साथ ही कई बिल जमा करने की डेट भी 45 दिनों के स्थान पर अब 50 दिन कर दी गई है.