logo-image

Train Cancelled today: रेलवे ने कैंसिल की 442 ट्रेनें, घर से निकलने से पहले कर लें यह काम

Train Cancelled today: होली का त्योहार आने को है. ऐसे में अलग-अलग राज्यों और शहरों में रह रहे लोगों ने अपने-अपने घरों को लौटने की तैयारी शुरू कर दी है. लोग एडवांस टिकट बुकिंग के लिए ट्रेनों का स्टेटस चेक कर रहे हैं

Updated on: 25 Feb 2023, 10:07 AM

New Delhi:

Train Cancelled today: होली का त्योहार आने को है. ऐसे में अलग-अलग राज्यों और शहरों में रह रहे लोगों ने अपने-अपने घरों को लौटने की तैयारी शुरू कर दी है. लोग एडवांस टिकट बुकिंग के लिए ट्रेनों का स्टेटस चेक कर रहे हैं. इस क्रम में अगर आपने भी आज ट्रेन से यात्रा करने का कोई प्रोग्राम बना रखा है तो फिर संभल जाइए. क्योंकि इंडियन रेलवे ने आज यानी 25 फरवरी को 442 ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. हालांकि ट्रेनों को कैंसिल करने के पीछे रेलवे ने कोई सटीक वजह तो नहीं बताई है, लेकिन परिचालन और रेलवे ट्रैक मरम्मत संबंधी कारणों को इसके लिए जिम्मेदार माना जा रहा है.

स्टेशन पहुंचने से पहले चेक कर लें ट्रेन का स्टेटस

रेलवे ने जिन ट्रेनों को कैंसिल किया है, उनमें  पैसेंजर, मेल और एक्सप्रेस गाड़ियां शामिल हैं. इंडियन रेलवे की वेबसाइट से मिले अपडेट के अनुसार आज 388 ट्रेन पूरी तरह से और 54 ट्रेन आंशिक रूप से कैंसिल की गई हैं. इसके साथ ही 26 ट्रेनों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है और 49 ट्रेनों का रुट बदला गया है. इसके साथ ही 49 ट्रेन ऐसी हैं, जो अपने निर्धारित रूट के स्थान पर दूसरे रास्ते से चल रही हैं. ऐसे में सही होगा कि आप घर से स्टेशन के लिए निकलने से पहले अपनी ट्रेन का करंट स्टेटस चेक कर लें. कहीं ऐसा न हो कि आप रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार ही करते रह जाएं और आपकी ट्रेन आए ही न. वहीं, रेलवे के इस कदम से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

 Petrol Diesel Prices: यूपी समेत देश के कई राज्यों में महंगा हुआ पेट्रोल, चेक करें नई रेट लिस्ट

कैंसिल होने वाली कुछ प्रमुख ट्रेनें- 

  • कोलकाता टर्मिनल से अमृतसर आने वाली दुर्गियाना एक्‍सप्रेस
  • आनंद विहार टर्मिलन से पुरी जाने वाली नंदन कानन एक्‍सप्रेस
  • प्रयागराज संगम से अयोध्या कैंट आने वाली पैसेंजर गाड़ी
  • नई दिल्‍ली से कानपुर सेंट्रल जाने वाली शताब्‍दी एक्‍सप्रेस
  • आनंद विहार टर्मिनल से सीतामढ़ी जाने वाली लिच्‍छवी एक्‍सप्रेस