News Nation Logo

Post Office की ये स्कीम बना देगी धनवान, एक साथ मिलेंगे 35 लाख रुपए

Post Office: अगर आप निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की हो सकती है. क्योंकि कम निवेश में ग्राम सुरक्षा योजना (Gram Suraksha Yojana)शानदार स्कीम है. जो मैच्योर होने पर एकमुश्त 35 लाख रुपए आपको देती है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 24 Jun 2022, 09:16:37 AM
Post Office

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • इस इसक से जु़ड़ने के बाद महज 50 रुपए के निवेश पर मिलेगा लखपति बनने का मौका 
  • पोस्ट ऑफिस ने ये स्कीम खासकर अल्प आय वाले लोगों के लिए लॅान्च की है
  • 19 साल से 55 साल तक का व्यक्ति कर सकता है योजना में निवेश 

नई दिल्ली :  

Post Office: अगर आप निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की हो सकती है. क्योंकि कम निवेश में ग्राम सुरक्षा योजना (Gram Suraksha Yojana)शानदार स्कीम है. जो मैच्योर होने पर एकमुश्त 35 लाख रुपए आपको देती है. आपको बता दें कि रूरल पोस्टल लाइप इंश्योरेंस पॅालिसी में आप महज 50 रुपए की बचत से ही निवेश शुरू कर सकते हैं. (Rural Postal Life Insurance Schemes Programme) यानि 1500 रुपए का निवश भी आपको लखपति बनाने में काफी होगा. यही नहीं इस स्कीम में आपको राशि बोनस के साथ निवेशक को 80 साल की उम्र में मिलती है. इसमें योजना में निवेश करने वाली व्‍यक्ति की मृत्यु 80 साल की आयु से पहले हो जाती है तो उसके नॉमिनी को ये राशि मिल जाती है.

यह भी  पढ़ें : इन कर्मचारियों की चमकी किस्मत, Account में आएंगे 2.18 लाख रुपए

आपको बता दें कि ग्राम सुरक्षा (Gram Suraksha Yojana) योजना में 19 साल से लेकर 55 साल तक का कोई भी भारत का नागरिक निवेश कर सकता है. कम से कम 10,000 रुपये से लेकर के 10 लाख तक का निवेश इसमें किया जा सकता है. प्रीमियम भरने के भी इसमें कई विकल्‍प दिए जाते हैं. किश्‍त का भुगतान निवेशक मंथली, तिमाही, छमाही या फिर सालाना आधार पर कर सकते हैं. साथ इस स्कीम से जुड़ने के बाद आपको लोन भी मिल सकता है. लेकिन लोने लेने के लिए आपकी पॅालिसी की उम्र 4 साल होना जरूरी है.

यदि आप ग्राम सुरक्षा योजना से जुड़ना चाहते हैं तो आज ही पोस्ट ऑफिस जाकर स्कीम के  बारे में पूरा पता कर सकते हैं. पोस्ट ऑफिस की किसी भी स्कीम में जोखिम बिल्कुल नहीं होता है. क्योंकि पोस्ट ऑफिस पूरी तरह भारत सरकार का उपक्रम है. इसलिए आपक पोस्ट ऑफिस की किसी भी स्कीम में बिना डरे निवेश कर सकते हैं. 

 

First Published : 24 Jun 2022, 09:16:37 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.