logo-image

LIC की ये स्कीम बना देगी धनवान, सिर्फ इतने निवेश से मिलेंगे 45 लाख रुपए

LIC New Scheme: अगर आप काफी दिनों निवेश का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि एलआईसी (LIC) की ये स्कीम आपको कम निवेश में ही धनवान बनाने का अवसर प्रदान करती है.

Updated on: 26 Aug 2022, 10:40 AM

highlights

  • खासकर कम आय वाले लोगों के लिए लान्च की थी एलआईसी ने स्कीम 
  • स्कीम से जुड़ने के बाद लोन सहित कई अन्य सुविधा भी आपको मिलेगी

नई दिल्ली :

LIC New Scheme: अगर आप काफी दिनों निवेश का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि एलआईसी (LIC) की ये स्कीम आपको कम निवेश में ही धनवान बनाने का अवसर प्रदान करती है. यही नहीं स्कीम से जुड़ने के बाद आपको कई अन्य सुविधाएं भी दी जाती है. जी हां इस शानदार स्कीम का नाम है  रेगुलर प्रीमियम यूनिट लिंक्ड प्लान. इसमें आप निवेश करके कम समय में अच्छा-खासा पैसा कमा सकते हैं. आपको बता दें कि इस स्कीम के तहत आपको महिने में सिर्फ 4000 रुपए निवेश करने होंगे. जिसके बाद महज 21 सालों में आपको 45 लाख रुपए एकमुश्त मिलेंगे. स्कीम से जुड़ने के बाद आपको पैसे की चिंता खत्म हो जाएगी.     

यह भी पढ़ें : कर्मचारियों को केन्द्र सरकार की बड़ी सौगात, सितंबर में 15144 रुपए तक बढ़कर आएगी सैलरी

ये भी मिलेगा फायदा 
आपको बता दें कि यह इस पॅालिसी से जुड़ने  के बाद आपको इंश्योरेंस का लाभ भी मिलता है. निवेशकों को 4,80,000 रुपये का इंश्योरेंस कवर मिलता है. यही नहीं स्कीम में लोन लेने की सुविधा भी आपको दी जाती है. साथ ही पांच साल के लॉक इन पीरियड के बाद निवेशक कभी भी स्कीम को सरेंडर कर सकते हैं.  यही नहीं इसके लिए ज्यादा डॅाक्यूमेंटेशन की जरूरत नहीं है. आपको डीमैट अकाउंट खुलवाने की जरूरत नहीं होगी. साथ किसी वजह से सब्सक्राइबर की मौत होने पर पूरा पैसा नॅामिनी को मिल जाएगा.
 
ये है कैल्कुलेशन 
आप 21 साल के  बाद ये स्कीम ले सकते हैं. यदि आपने 4000 रुपए प्रतिमाह निवेश किया तो एक साल में आपका अमाउंट 48000 रुपए हो जाता है. यानि अगले 21 सालों में कुल निवेश 10,08,000 रुपये हो जाएगा. यानी आपको 34,92,000 रुपये का लाभ होगा. यानि 21 सालों में आपको कुल 45 लाख रुपए मिल जाएगा. हालाकि न्यूज नेशन किसी भी स्कीम को लेने के लिए आपको बाध्य नहीं करता है. खबर सिर्फ जानकारी देने के लिए लिखी गई है.