logo-image

LIC की ये स्कीम कर देगी धन वर्षा, एकमुश्त खाते में क्रेडिट होंगे 19 लाख रुपए

LIC New Plan: अगर आपको बच्चों की शादी और पढ़ाई की चिंता सता रही है, तो स्कीम आपके चेहरे पर मुस्कुराहट ला देगी. क्योंकी महज 150 रुपए बचाकर आप स्कीम से जुड़ सकते हैं.

Updated on: 01 Oct 2022, 09:30 AM

highlights

  • स्कीम से जुड़ने के लिए कुल 150 रुपए का करना होगा निवेश 
  • पैरेंट्स की फाइनेंशियल प्लानिंग में बच्चे भी होते हैं शामिल 
  • शिक्षा से लेकर शादी तक सभी चिंता हो जाएंगी खत्म 

नई दिल्ली :

LIC New Plan: अगर आपको बच्चों की शादी और पढ़ाई की चिंता सता रही है, तो स्कीम आपके चेहरे पर मुस्कुराहट ला देगी. क्योंकी महज 150 रुपए बचाकर आप स्कीम से जुड़ सकते हैं. साथ ही मैच्योर होने पर एकमुश्त मोटी रकम 19 लाख रुपए 
(19 lakh rupees) पा सकते हैं. जिसके बाद आपको बच्चों की पढ़ाई से लेकर शादी तक की सभी चिंताएं भी समाप्त हो जाएंगी. यही नहीं ये शादनार स्कीम (LIC New Children’s Money Back Plan) आपके बच्चों को भी आपकी फाइनेंशियल स्कीम में शामिल होने का अवसर देती है. इसके अलावा भी कई अन्य फायदे आपको इस स्कीम के तहत मिलेंगे. जिससे आपकी सारी टेंशन खत्म हो जाएंगी. हालाकि न्यूज नेशन आपको किसी भी स्कीम में निवेश करने करने के दबाव नहीं बनाता है, खबर मात्र आपकी जानकारी के लिए है.

स्कीम लेने की आयु न्यूनतम जीरो वर्ष 
यह स्कीम खासकर बच्चों के लिए है, आपको बता दें कि न्‍यू चि‍ल्‍ड्रन्‍स मनी बैक प्‍लान (LIC New Children’s Money Back Plan) लेने की उम्र न्यूनतम जीरो साल रखी गई है. इसके अलावा बीमा लेने की अधिकतम आयु 12 वर्ष निर्धारित की गई है. इस प्लान में बीमा राशि कम से कम दस हजार रुपए रखी गई है.  साथ ही अधिकतम बीमा राशि की कोई सीमा नहीं है.  आपको बता दें कि एलआईसी (LIC) के न्यू चिल्ड्रेन्स मनी बैक प्लान का कुल टर्म 25 साल का होता है. इस प्लान के तहत एलआईसी बच्चे के 18 साल, 20 साल और 22 साल के होने पर बेसिक सम इंश्योर्ड की 20-20 फीसद राशि का भुगतान करती है.

ये होंगे फायदे
 न्‍यू चि‍ल्‍ड्रन्‍स मनी बैक प्‍लान की खास बता ये है कि पॅालिसी अवधि के दौरान यदि किसी वजह से पॅालिसी धारक की मृत्यु हो जाती है तो  बीमा राशि के अलावा निहित साधारण प्रत्यावर्ती बोनस और अंतिम अतिरिक्त बोनस दिया जाता है. डेथ बेनिफिट कुल प्रीमियम पेमेंट का 105 फीसदी से कम नहीं होगा. इसकी ज्यादा जानकारी के लिए भारतीय जीवन बीमा निगम की अधिकारिक वेबसाइट बर विजिट करनी होगी. यदि आप पॅालिसी से जुड़ना चाहते हैं तो नजदीकि भारतीय जीवन बीमा निगम कार्याल्य जाकर भी संपर्क कर सकते हैं.