logo-image

इस बैंक का अपने ग्राहकों को तोहफा, नहीं भरनी होगी EMI

अगर आप भी होम लोन (Home Loan)लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये प्लान आपके लिए खास हो सकता है. क्योंकि अपना घर लेने वालों के लिए स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक एक खास प्लान लेकर आया है.

Updated on: 16 Feb 2022, 05:25 PM

highlights

  • स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक का ये प्लान बना लोगों की पहली पसंद 
  •  सुव‍िधा का फायदा 35 लाख से लेकर 3.5 करोड़ रुपये तक का लोन लेने वाले ग्राहक उठा सकते हैं

नई दिल्ली :

अगर आप भी होम लोन (Home Loan)लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो ये प्लान आपके लिए खास हो सकता है. क्योंकि  अपना घर लेने वालों के लिए  स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक एक खास प्लान लेकर आया है. जिसका नाम है इंट्रेस्ट ओनली होम लोन (Interest only Home Loan) प्लान की खास बात ये है कि इसमें ग्राहकों को  प्र‍िंस‍िपल अमाउंट देने की जरूरत नहीं होगी. जानकारी के मुताबिक  यह सुव‍िधा पूरी हो चुकी रेज‍िडेंश‍ियल प्रॉपर्टी पर ही म‍िलेगी. इसके अलावा अन्य लोन  पर अन्य बैंकों की तरह सभी शर्तें पूरी करनी होंगी.

यह भी पढ़ें : अब Google Pay भी देगा 1 लाख रुपए, जानें क्या है गूगल पे की नई स्कीम

आपको बता दें कि इस स्‍कीम के तहत लोन की समय सीमा के दौरान ग्राहक प्रिंसिपल आउटस्टैंडिंग पर ब्‍याज का भुगतान करेंगे. इस स्‍कीम को ‘इंट्रेस्ट ओनली पीरियड’ (Interest Only Period) नाम द‍िया गया है. तय समय सीमा तक ग्राहक को केवल ब्‍याज देना होगा. इस दौरान क‍िसी तरह का प्र‍िंस‍िपल अमाउंट लोन की रकम में से नहीं काटा जाएगा. जिसके चलते ग्राहक को काफी फायदा होगा. आपको बता दें कि इस सुव‍िधा का फायदा 35 लाख से लेकर 3.5 करोड़ रुपये तक का लोन लेने वाले ग्राहक उठा सकते हैं. लोन के री-पेमेंट करने की अवध‍ि सैलरीड क्‍लास के ल‍िए अध‍िकतम 30 साल और अपना ब‍िजनेस करने वालों के ल‍िए 25 साल है.

बैंक के मुताबिक एक समय बाद मूल पैसा भी किस्त में जुड़कर आयेगा. लेकिन पहले पांच साल तक आपको प्रिंसिपल अमाउंट से छूट मिल जाएगी. बताया जा रहा है कि इससे उन ग्राहकों को काफी फायदा होने वाला है, जिसकी अभी इंकम कम है और पांच साल बढ़ने के चांस है. हालाकि इस सुविधा का लाभ केवल रेजिडेंशियल होम लोन पर ही मिल सकता है. यदि किसी को बिजनेस संबंधी लोन लेना है तो अन्य बैंको की तरह ही EMI भरने की सुविधा होगी.