News Nation Logo
Banner

इन कर्मचारियों को दिवाली पर नहीं आएगी पैसों की कमी, सरकार का 20 अक्टूबर को वेतन देने का ऐलान

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 18 Oct 2022, 12:26:29 PM
8pay

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • इस महिने के लास्ट में पड़ रही है दिवाली, कर्मचारियों की समस्या को देखते हुए लिए फैसला 
  • राज्य के सभी कर्मचारियों के खाते में दिवाली से पहले वेतन देने की घोषणा 

नई दिल्ली :  

Diwali Special: बिहार राज्य के सरकारी कर्मचारियों (government employees)के लिए खुशखबरी है. क्योंकि अक्टूबर का वेतन पाने के लिए उन्हें 1 नवंबर का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. बल्कि 20 अक्टूबर को ही खाते में वेतन क्रेडिट (salary credit)कर दिया जाएगा. बिहार सरकार (Bihar government)ने दिवाली और छठ पूजा को ध्यान में रखते हुए इस बर 10 दिन पहले ही वेतन देने का ऐलान कर दिया है. जिससे राज्य के लाखों कर्मचारियों के चेहरे पर खुशी जरूर देखी जा सकती है. आपको बता दें कि राज्य के वित्त मंत्री (Finance Minister)खुद वेतन सामन्य दिनों से पहले देने का ऐलान मीडिया के सामने किया है. उनका कहना था कि 20 से 23 अक्टूबर तक सभी राज्य  कर्मचारियों के खाते में वेतन का पैसा क्रेडिट कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : 6000 रुपए के पैकेट में सिर्फ 1500 के ड्राइफ्रूट्स, त्योहारी सीजन में शुरू हुआ ठगों का खेल

दरअसल, इस बार अक्टूबर माह में सनातन धर्म के सारे ही बड़े त्योहार पड़ रहे हैं. लेकिन दिवाली और छठ पूजा दोनों मुख्य त्योहार माह के अंत में पड़ रहे हैं. ऐसे में नौकरीपेशा लोगों को त्योहार मनाने में संकट का सामना करना पड़ रहा है.  समस्या को गंभीरता से लेकर हुए बिहार सरकार ने राज्य के सभी कर्मचारियों को अक्टूबर का वेतन सामन्य दिनों से 10 दिन पहले ही रिलीज  करने की घोषणा की है.  आपको बता दें कि बिहार का सबसे लोकप्रिय त्योहार छठ भी इसी महीने है. इसलिए फिक्स वेतन पाने वालों के सामने आर्थिक संकट न आए इसके लिए सरकार ने पहले ही वेतन देने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें : LPG Price: दिवाली पर रिकॅार्ड सस्ता मिलेगा गैस सिलेंडर, सिर्फ 720 रुपए करने पड़ेंगे खर्च

बिहार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बताया कि  मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने आगामी उत्सवों के मद्देनजर इस महीने सामान्य समय से जल्दी वेतन जारी करने की घोषणा की है. उन्होने आगे बताया कि सैलरी कर्मचारियों के खाते में 20 अक्टूबर से आनी शुरू हो जाएगी. वित्त मंत्री चौधरी ने बताया कि पिछले 2 सालों से कोरोना के चलते बिहार राज्य के लोग छठ पूजा का जश्न ठीक से नहीं मना पा रहे थे. ताकि इस बार त्योहार ठीक से मन सके इसके लिए सरकार को वेतन समय से पहले रिलीज करने का निर्णय लेना पड़ा है.

First Published : 18 Oct 2022, 12:26:29 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.