logo-image

HDFC,SBI सहित ये बैंक देते हैं क्रेडिट कार्ड पर बंपर लोन, बेहद आसान है आवेदन का तरीका

HDFC,SBI Credit Card loan: सिर्फ कार्पोरेट ही नहीं बल्कि सभी क्षेत्रों में अब क्रेडिट कार्ड लोगों की जरूरत बन गया है. इसलिए क्रेडिट कार्ड कंपनियां (credit card companies)बेहद मुनाफे में चल रही है. जिसका नतीजा है कि क्रेडिट कार्डों पर तरह-तरह के ऑफर

Updated on: 12 Jan 2023, 06:19 PM

highlights

  • जरूरत के समय नहीं होगी किसी के सामने हाथ फैलाने की जरूरत 
  • लोन को आसान किस्तों में चुकाने का भी ऑप्शन
  • इन जरूरी सुविधाओं का भी ले सकते हैं लाभ, मगर संभलकर करें पैसा खर्च 

नई दिल्ली :

HDFC,SBI Credit Card loan: सिर्फ कार्पोरेट ही नहीं बल्कि सभी क्षेत्रों में अब क्रेडिट कार्ड लोगों की जरूरत बन गया है. इसलिए क्रेडिट कार्ड कंपनियां (credit card companies)बेहद मुनाफे में चल रही है. जिसका नतीजा  है कि क्रेडिट कार्डों पर तरह-तरह के ऑफर देकर लोगों को लुभाया जाता है. आपको बता दें कि क्रेडिट कार्ड आपको कुल क्रेडिट लिमिट में से ही खर्च करने की छूट नहीं देता. बल्कि कई बैंक के क्रेडिट कार्ड ऐसे हैं, जिन पर आप लोन (Credit Card loan)लेकर भी अपना काम निकाल सकते हैं. जानकारी के मुताबिक HDFC,SBI सहित अन्य भी कई कंपनियां हैं जो आसान किस्तों में क्रेडिट कार्ड पर लोन प्रोवाइड कराती हैं..

यह भी पढ़ें : Govt Scheme: अब बेटी का जन्म होने पर मनेगा उत्सव, सरकार देगी 50,000 रुपए

दरअसल, एचडीएफसी और एसबीआई ही नहीं, बल्कि आईसीआईसीआई जैसे बड़े बैंक भी अपने क्रेडिट कार्ड पर यूजर्स को लोन प्रोवाइड कराते हैं. जिससे आपको किसी के सामने हाथ फैलाने की जरूरत ही नहीं होगी. लेकिन क्रेडिट कार्ड पर लोन लेने के लिए आपका सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिये. साथ ही आप कम से कम 6 माह से संबंधित बैंक का क्रेडिट कार्ड ठीक से चला रहे हैं. यदि आप क्रेडिट कार्ड पर लोन के लिए पात्र हैं तो आसान प्रोसेस के बाद लोन  पा सकते हैं.  साथ ही आसान किस्तों में उसे चुका भी सकते हैं.. 

बिना किसी दस्तावेज के मिलेगा लोन 
आपको बता दें कि अगर आप एसबीआई या एचडीएफसी का क्रेडिट कार्ड यूज कर रहे हैं तो आपके मोबाइल पर स्वत: ही लोन के लिए मैसेज आएंगे. यदि मैसेज नहीं आएं तो आप ऑनलाइन भी एप के माध्यम से लोन के लिए एप्लाई कर सकते हैं.. लोन की धनराशि आपके क्रेडिट कार्ड कार्ड की लिमिट व आपके सिबिल स्कोर पर निर्भर होगी.  जानकारी के मुताबिक एसबीआई क्रेडिट कार्ड की बात करें तो 45 दिन के लिए 2.45% प्रति माह ब्याज दर लगती है. साथ ही कुछ प्रोसेसिंग फीस भी क्रेडिट कार्ड कंपनी चार्ज करती है..