logo-image

बैंक व पॅाकेट में नहीं है एक भी पैसा, फिर भी मिल रहा है खरीदारी का मौका, जानें क्या है तरीका

Buy Now, Pay later Facility: अगर आपकी जेब खाली है, साथ ही आपने क्रेडिट कार्ड भी नहीं बनवाया है और आपको खरीदारी करनी है तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईसीआईसीआई बैंक आपको बिना पैसों के तत्काल शॅापिंग की सुविदा दे रहा है.

Updated on: 21 Aug 2023, 03:10 PM

highlights

  • Buy Now, Pay later सुविधा के तहत करें खरीदारी
  • ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म देते थे Buy Now, Pay later की सुविधा
  • अब आईसीआई बैंक ने भी ग्राहकों को दी सुविधा, ये अपनाएं तरीका

नई दिल्ली :

Buy Now, Pay later Facility: डिजिटली जमाने में आपको पॅाकेट में पैसा रखने की जरूरत तो नहीं होती. साथ ही जरूरी नहीं कि आपके अकाउंट में भी हर वक्त पैसा हो. साथ ही क्रेडिट कार्ड भी हर व्यक्ति लेना पसंद नहीं करता है. ऐसे में यदि आपका मन किसी जरूरी चीज को खरीदने के लिए करे तो क्या करें? . यदि आप ऐसी स्थिति में फंसते हैं तो परेशान न हो, आईसीआईसीआई की Buy Now, Pay later सुविधा आपको बिना पैसे के खरीदारी करने का मौका दे रही है. पहले ये सुविधा सिर्फ ई-कॅामर्स साइट ही देती थी. लेकिन अब बैंक ने भी ये सुविधा देना शुरु कर दिया है... 

यह भी पढ़ें : ATM Update: अब बैंक के चक्कर लगाने से मिलेगी मुक्ति, ATM पर ही हो जाएंगे बैंक संबंधी सारे काम

ICICI बैंक दे रहा सुविधा
ICICI बैंक के मुताबिक, '' Pay Later के लिए पात्र ग्राहक बैंक की 'Buy Now, Pay later'सर्विस का आसान तरीके से EMI सुविधा का लाभ उठा सकते हैं,,. अभी तक सिर्फ ई-कॅामर्स कंपनी ही इस सुविधा का लाभ ग्राहकों को देती थी. लेकिन आईसीआईसीई बैंक ने पहली बार इस सुविधा को शुरु करने की घोषणा की है. ग्राहक केवल स्टोर पर आवश्यक मर्चेंट क्यूआर कोड को स्कैन करके 'Buy Now, Pay later' सुविधा का लाभ ले सकते हैं. इसके बाद ग्राहक इस पैसे को ईएमआई के माध्यम से चुका सकते हैं. यदि आप भी इच्छुक हैं तो ये है पूरा प्रोसेस. 

यूजर्स को मिलेगी ये सर्विस
जानकारी के मुताबिक , इस सुविधा के साथ मर्चेंट क्यूआर कोड को स्कैन करके यूपीआई भुगतान करने वाले लाखों ग्राहक मध्यम से हाई प्राइस की वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं. साथ ही आपको बता दें कि ये सुविधा सिर्फ ऑफलाइन वाले ग्राहकों के लिए शुरु की गई है. ऑनलाइन वाले इसका लाभ नहीं ले सकते हैं. सुविधा का लाभ इलेक्ट्रॉनिक्स, किराने का सामान, फैशन परिधान, यात्रा और होटल बुकिंग आदि सुविधाओं के लिए लिया जा सकता है. साथ ही  ग्राहक तीन, छह या नौ महीनों में आसान किस्तों में इस पैसे को चुका सकते हैं. शॅापिंग की बात करें तो तत्काल रूप से आप 10 हजार रुपए की  खरीदारी कर सकते हैं.