logo-image

Air India में महिला से बदसलूकी पर TATA Sons के चेयरमैन ने जताया दुख

न्यूयार्क से दिल्ली एअर इंडिया की फ्लाइट के बिजनेस क्लास में महिला से बदसलूकी के मामले टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने प्रतिक्रिया दी हैं. उन्होंने बयान जारी कर 26 नवंबर की घटना पर खेद प्रकट करते हुआ कहा कि यात्री के सुरक्षा की जिम्मेदारी पुरी त

Updated on: 08 Jan 2023, 10:37 PM

नई दिल्ली:

न्यूयार्क से दिल्ली एअर इंडिया की फ्लाइट के बिजनेस क्लास में महिला से बदसलूकी के मामले टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने प्रतिक्रिया दी हैं. उन्होंने बयान जारी कर 26 नवंबर की घटना पर खेद प्रकट करते हुआ कहा कि यात्री के सुरक्षा की जिम्मेदारी पुरी तरह से एअर इंडिया की हैं. आगे उन्होंने कहा कि हम बेहतर कर सकते थे हमसे मामले में चूक हुई. चेयरमैन चंद्रशेखरन ने कहा कि हम प्रतिक्रिया देने में और तेजी से काम कर सकते थे.

महिला के ऊपर पेशाब करने के मामले पर टाटा संस के चेयरमैन ने कहा कि इस घटना पर एअर इंडिया सहित मैं व्यक्तिगत रूप से पीड़ा का महसूस कर रहा हूं. हम यात्रियों की सुरक्षा और भलाई के लिए हमेशा खड़े रहेंगे. इस तरह की अप्राकृतिक घटना से निपटने के लिए एक बेहतर व्यवस्था का निर्माण करेंगे. उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे की ऐसी घटना भविष्य में न हो. 

यह भी पढ़े- Weather update: ठंड को लेकर IMD का अलर्ट, Delhi, UP समेत कई राज्यों में स्कूल बंद

दरअसल 26 नवंबर को न्यूयार्क से दिल्ली एअर इंडिया की फ्लाइट में शंकर मिश्रा ने एक 70 वर्षीय महिला पर पेशाब कर दिया था जिसका वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. घटना के सामने आने के बाद एअर इंडिया ने आरोपी को 30 दिनों के लिए ट्रेवल बैन लगा दिया था. वही इस मामले पर रेगुलेटरी बॉडी DGCA ने नोटिस जारी कर मामले पर सफाई मांगी थी.

इस मामले पर दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज कर आरोपी की तलाश जारी कर दी थी लेकिन आरोपी फरार होने के बाद पुलिस ने उसे बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था. वही आरोपी के पिता ने बेटे का बचाव किया था. इस मामले को टीएमसी सासंद महुआ मोइत्रा ने शीत सत्र के दौरान संसद में मामले को उठाया था.

मामले पर शख्त रुख अपनाते हुए डी़जीसीए ने नई गाईडलाइन जारी कर कहा हैं कि यात्री के सुरक्षा की जिम्मेदारी पुरी तरह फ्लाइट इन कमांड की होगी. अगर कोई पेसेंजर अनुचित व्यावहार करता हुआ पाया जाता है तो उस कानून के तहत एक्शन लिया जायेगा.