logo-image

SBI के क्रेडिट कार्ड यूजर्स को झटका, बैंक ने सर्विस चार्ज किया दोगुना

SBI Service Charge Hike: अगर आप एसबीआई क्रेडिट कार्ड (SBI Credit Card) के यूजर्स हैं तो आपके लिए यह खबर बहुत खास है. क्योंकि कंपनी ने अपने सर्विस चार्जेज में इजाफा कर दिया है. अब एसबीआई क्रेडिट कार्ड यूजर्स (SBI Credit Card Users) को सर्विस चार्ज के

Updated on: 16 Feb 2023, 12:06 PM

highlights

  • ग्राहकों को 99 के स्थान पर चुकाने होंगे 199 रुपए, इस दिन से हो जाएगा लागू 
  • कई अन्य सर्विसों पर भी बढ़ाया गया शुल्क, ग्राहकों की जेब होगी ढीली 
  • यूजर्स को मैसेज भेजकर दी जा रही है सर्विस चार्ज बढ़ाए जाने की जानकारी 

नई दिल्ली :

SBI Service Charge Hike: अगर आप एसबीआई क्रेडिट कार्ड (SBI Credit Card) के यूजर्स हैं तो आपके लिए यह खबर बहुत खास है. क्योंकि कंपनी ने अपने सर्विस चार्जेज में इजाफा कर दिया है. अब एसबीआई क्रेडिट कार्ड यूजर्स (SBI Credit Card Users) को सर्विस चार्ज के नाम पर 99 रुपए के स्थान पर पूरे 199 रुपए पे करने होंगे.  आपको बता दें कि कंपनी ने क्रेडिट कार्ड के जरिए रेंट पेमेंट्स (Rent Payments) पर प्रोसेसिंग फीस में भी इजापा कर दिया है. कंपनी ग्राहकों को मैसेज के माध्यम से अपडेट कर रही है. आपको बता दें कि बढ़ा हुआ शुल्क 15 मार्च  से लागू किया जाएगा.

अन्य बैंक ने भी बढ़ाया शुल्क 
आपको बता दें कि सिर्फ एसबीआई ही पहला बैंक नहीं है, जिन्होने अपने क्रेडिट कार्ड धारकों से रेंट प्रोसेसिंग फीस में बढ़ोतरी की है. बल्कि आईसीआईसीआई बैंक पहले से ही अपने ग्राहकों से 1 फीसदी प्रोसेसिंग फीस वसूलता है. वहीं प्राइवेट सेक्टर का बड़ा बैंक एचडीएफसी भी क्रेडिट के जरिए रेंट पेमेंट पर रिवार्ड प्वाइंट्स को 500 तक सीमित कर दिया है. महीने के दूसरे रेंटल पेमेंट से ट्रांजैक्शन अमाउंट का 1 फीसदी+टैक्स  लागू पहले से किया हुआ है. 

यह भी पढ़ें : Govt Scheme: इस सरकारी स्कीम के तहत प्रतिमाह मिलेंगे 18,500 रुपए, 31 मार्च तक करना होगा आवेदन

यहां भी लगाता है चार्ज 
क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिए यह बात जानना बेहद जरूरी है कि सिर्फ कंपनी ही आपसे प्रोसेसिंग फीस नहीं वसूलती. बल्कि  थर्ड-पार्टी प्लेटफॉर्म्स भी अपने हिसाब से चार्ज करते हैं.. आपको बता दें कि कई किराएदार पेटीएम, नो ब्रोकर, पेजैप, रेड जिराफ, मोबिक्विक, फोनपे जैसे प्लेटफॉर्म्स पर रेसिपिएंट के ऑप्शन में मकान मालिक का बैंक अकाउंट डाल देते हैं. जिस पर क्रेडिट कार्ड से पैमेंट आसानी से हो जाता है. थर्ड-पार्टी प्लेटफॉर्म्स भी क्रेडिट कार्ड से पैमेंट करने वालों  से कन्वीनियंस फीस लेते हैं.