News Nation Logo
Banner

2 रुपए में शर्ट और 7 रुपए में मिल जाएगी पैंट, दिल्ली के इन इलाकों में सजता है मार्केट

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 25 Nov 2022, 06:23:47 PM
cloth market

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दिल्ली के कई ईलाकों रात 2 बजे ही लग जाती है कपड़ों मंडी 
  • लगभग 1000- 1500 दुकानों पर बिकते हैं कपड़े
  • 10 रुपए लेकर 60 रुपए मिल जाती है महिलाओं की साड़ियां 

नई दिल्ली :  

Cheap Clothes: आपको जानकर हैरानी होगी कि  क्या इतने सस्ते भी कपड़े होते हैं. क्योंकि दिल्ली की कई मार्केट ऐसी हैं जहां आपको सिर्फ 2 रुपए में शर्ट और 7 रुपए में पैंट मिल जाएगी. यही नहीं महज 10 रुपए में आपको ब्रांडेड साडि़यां भी मिलेंगी. दिल्ली के कई ईलाकों में लगने वाला ये मार्केट रात में 2 बजे ही शुरू हो जाता है. छोटे कस्बों के लोग यहां कपड़े खरीदकर मोटा मुनाफा भी कमाते हैं. आपको बता दें कि रघुवीर नगर नाम से प्रचलित इस बाजार का दूसरा नाम घोड़ा मंडी भी है. आइये जानते हैं दिल्ली में और कहां मिलते हैं बेहद सस्ते कपड़े.

यह भी पढ़ें : 1 December से होने वाले हैं कई बदलाव , LPG से लेकर इन सुविधाओं का मिलेगा लाभ

देशभर में की जाती है सप्लाई 
घोड़ा मंडी की बात करें तो वहां सुबह 2 बजे ही कपड़ों की मंडी शुरू हो जाती है.  कुछ व्यापारी तो बैटरी वाली लाइट की रोशनी में ही कपड़ों की बिक्री करते हैं. वहीं कपड़े बेचने वाले एक दूकानदार ने बताया कि यहां से पूरे देश के छोटे कस्बों में बच्चों से लेकर बड़ों तक के कपड़े सप्लाई किये जाते हैं. इन्हीं कपड़ों को धुलाई करने के बाद पैंट बाजार और फेरीवाले गांव-गांव, गली-गली घूमकर बेचते हैं. क्योंकि घोड़ा मंडी में बिकने वाले कपड़ों के रेट इतने कम हैं कि आप महज 100 रुपए झोली भर सकते हैं.

कपड़ों के दाम 
घोड़ा मंडी दुकानदार उसमान बताते हैं कि यहां बच्चों का टी-शर्ट, 1 रुपए , शर्ट बच्चों का , 5 रुपए, स्वेटर 20 रुपए से लेकर 50 रुपए तक, 15 रुपए की जींस, व 60 रुपए साड़ी बेची जाती है. वहीं एक खरीददार ने बताया कि जिस पैंट को वो यहां 20 रुपए में खरीद रहा है. फेरी वाला उसे  150 तक में खरीद लेता है. उसके बाद वह जरूरतमंद पर जाते-जाते 200 रुपए से ऊपर हो जाती है. वहीं उन्होने बताया कि इनमें कुछ कपड़े पुराने भी होते हैं. जिन्हें धुलकर तैयार कर पैकिंग की जाती है.

First Published : 25 Nov 2022, 06:23:47 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.