logo-image

एयरपोर्ट जैसा बन रहा ये रेलवे स्टेशन, मिलेंगी रेस्तरां समेत ये अत्याधुनिक सुविधाएं

Secunderabad Railway Station : देश में एक ऐसा रेलवे स्टेशन बनकर तैयार हो रहा, जहां का नजारा और आधुनिक सुख-सुविधाएं देखकर आप चौक जाएंगे. तेलंगाना का सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट को भी फेल कर देगा.

Updated on: 06 Apr 2023, 06:42 PM

नई दिल्ली:

Secunderabad Railway Station : देश में एक ऐसा रेलवे स्टेशन बनकर तैयार हो रहा, जहां का नजारा और आधुनिक सुख-सुविधाएं देखकर आप चौक जाएंगे. तेलंगाना का सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट को भी फेल कर देगा. ये रेलवे स्टेशन करीब 720 करोड़ रुपये में बनकर तैयार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 8 अप्रैल को इस रेलवे स्टेश के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे. इस स्टेशन की बिल्डिंग दो मंजिला होगी. इसे एकदम शानदार तरीके से बनाया जाएगा.  (Secunderabad Railway Station) 

यह भी पढ़ें : Umesh Pal Murder Case: अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन को बड़ा झटका, कोर्ट ने खारिज की याचिका

सिकंदाबाद रेलवे स्टेशन दो फ्लोर का होगा. एक फ्लोर में यात्रियों के ठहरने के लिए वेटिंग रूम और अच्छे रेस्तरां समते तमात सुविधाएं मौजूद रहेंगी. इस स्टेशन को इस तरह से बनाकर तैयार किया जाएगा कि स्टेशन के परिसर से यात्री टैक्सी और बसें आदि पकड़ सकेंगे. ये रेलवे स्टेशन बनने से लोगों की आसपास के शहरों से कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी. हैदराबाद की ट्विन सिटी के तौर पर भी सिकंदाराब को जाना जाता है. (Secunderabad Railway Station) 

यह भी पढ़ें : KKR vs RCB Pitch Report: कोलकाता और बैंगलोर में कौन मारेगा बाजी? जानें ईडन गार्डन्स की पिच रिपोर्ट

पीएम मोदी इसी महीने 8 अप्रैल को वंदे भारत एक्सप्रेस को भी सिकंदाराबाद से तिरुपति के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी 11,300 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्धाटन करेंगे. यह एक्सप्रेस ट्रेन दो तेलुगू भाषी राज्यों को जोड़ने वाली दूसरी होगी. इससे पहले एक एक्सप्रेस सिकंदराबाद से विशाखापत्तनम के लिए चल रही है. (Secunderabad Railway Station)