logo-image

KKR vs RCB Pitch Report: कोलकाता और बैंगलोर में कौन मारेगा बाजी? जानें ईडन गार्डन्स की पिच रिपोर्ट

कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल मानी जाती है. हालांकि, जैसे-जैसे गेंद पुरानी होगा वह स्पिन होने लगेगी. ऐसे में स्पिनरों को मदद मिलेगी और बल्लेबाजों की मुश्किलें बढ़ जाएगी. ईडन गार्डन की पिच पर टी20 क्रिकेट में रनों की बरसात

Updated on: 06 Apr 2023, 04:21 PM

नई दिल्ली:

KKR vs RCB Eden Gardens Pitch Report: आईपीएल 2023 (IPL 2023) में आज (6 अप्रैल) कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से शुरू होगा. फॉफ डू प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से करारी शिकस्त देकर आ रही है. लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स को पंजाब किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में केकेआर अपने घरेलू मैदान पर जीत का खाता खोलना चाहेगी. आइये जानते हैं कि ईडन गार्डन की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों में से किसके लिए मददगार साबित होगी.

ईडन गार्डन की पिच रिपोर्ट

कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल मानी जाती है. हालांकि, जैसे-जैसे गेंद पुरानी होगा वह स्पिन होने लगेगी. ऐसे में स्पिनरों को मदद मिलेगी और बल्लेबाजों की मुश्किलें बढ़ जाएगी. ईडन गार्डन की पिच पर टी20 क्रिकेट में रनों की बरसात देखने को मिली है. ऐसे में आज मुकाबला भी हाई स्कोरिंग वाला देखने को मिल सकता है, क्योंकि दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: KKR vs RCB: आंद्रे रसेल-सुनील नरेन के लिए खास है आरसीबी के खिलाफ मैच, हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि

मैच के दिन कोलकाता का मौसम गर्म रहने की उम्मीद है. हालांकि शाम होते-होते मौसम थोड़ा ठंडा हो जाएगा. लेकिन दोपहर में तेज आंधी की उम्मीद जताई जा रही है. नार्थ ईस्ट में इस समय बारिश और आंधी का  दौर जारी है. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन:

कोलकाता नाइट राइडर्स: रहमानुल्लाह गुरबाज़, मनदीप सिंह, अनुकुल रॉय, नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, शार्दुल ठाकुर, सुनील नरेन, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, माइकल ब्रेसवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल, डेविड विली, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज. 

यह भी पढ़ें: Prithvi Shaw Controversy: IPL के बीच पृथ्वी शॉ की बढ़ी मुश्किलें, सपना गिल ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप, शिकायत दर्ज