logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मोदी है तो मुमकिन है... अब डल झील में तैरने लगे लाखों रुपये

SBI ने स्थानीय लोगों और पर्यटकों की सुविधा के लिए श्रीनगर के डल लेक (Dal Lake) में एक हाउसबोट (Houseboat) पर एक एटीएम (ATM) लगाया है.

Updated on: 21 Aug 2021, 01:11 PM

highlights

  • SBI के चेयरमैन ने 16 अगस्त 2021 को फ्लोटिंग एटीएम का किया था उद्घाटन 
  • डल झील में फ्लोटिंग बैंक और फ्लोटिंग पोस्ट ऑफिस की शुरुआत पहली ही हो चुकी है

नई दिल्ली :

SBI ATM Latest News Update: भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India-SBI) ने स्थानीय लोगों और पर्यटकों की सुविधा के लिए श्रीनगर के डल लेक (Dal Lake) में एक हाउसबोट (Houseboat) पर एक एटीएम (ATM) लगाया है. SBI के चेयरमैन ने 16 अगस्त 2021 को इस एटीएम का उद्घाटन किया था. बता दें कि काफी समय से डल झील में फ्लोटिंग एटीएम (Floating ATM) की मांग स्थानीय लोगों के द्वारा की जा रही थी. एसबीआई का कहना है कि लोकप्रिय डल झील में फ्लोटिंग ATM एक लंबे समय से चली आ रही जरूरत को पूरा करेगा. साथ ही यह पर्यटकों के लिए एक अतिरिक्त आकर्षण भी होगा.

यह भी पढ़ें: Post Office से पैसे की निकासी को लेकर बदल गए नियम, जानिए क्या होंगे फायदे

फ्लोटिंग ATM से लोगों को मिलेंगी बैंकिंग से जुड़ी सुविधाएं
डल झील में खुले इस फ्लोटिंग ATM से लोगों को बैंकिंग सुविधाएं भी मिलेंगी. वहीं कश्मीर जाने वाले यात्रियों के लिए श्रीनगर की खूबसूरती को देखने के साथ ही यह फ्लोटिंग ATM भी आकर्षण का केंद्र बनेगा. बता दें कि 16 अगस्त को भारतीय स्टेट बैंक के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने इस फ्लोटिंग एटीएम का उद्घाटन किया था. बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक देश का सबसे बड़ा बैंक है और इसकी 22,219 ब्रांच परिचालन में हैं. साथ ही मौजूदा समय में 62,600 से ज्यादा एटीएम भी हैं. SBI का कहना है कि काफी समय से डल झील में फ्लोटिंग ATM की मांग उठ रही थी.

यह भी पढ़ें: Indian Railways का '139' नंबर पर ही होगी अब शिकायत  

एसबीआई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर जानकारी साझा की है कि बैंक के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने श्रीनगर की डल झील में फ्लोटिंग ATM को उद्घाटन कर दिया है. टूरिस्ट स्पॉट डल झील में एटीएम सेवा के शुरू हो जाने से काफी समय से चली आ रही कैश निकासी की समस्या का निदान हो जाएगा. इसके अलावा इसके लगने के बाद अब पर्यटन के भी बढ़ने की संभावना जताई जाने लगी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डल झील में फ्लोटिंग बैंक और फ्लोटिंग पोस्ट ऑफिस की शुरुआत पहली ही हो चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक SBI ने वर्ष 2004 में केरल में प्लोटिंग एटीएम लगाया था.