logo-image

SBI दे रहा है 60,000 रुपए प्रतिमाह कमाने का मौका, बस करना होगा ये आसान काम

SBI Business Opportunity: यदि आप भी बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि सरकारी क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई आपको अपने साथ जोड़कर व्यापार करने का मौका दे रहा है. जिसके बाद आप प्रतिमाह 50 हजार रुपए से लेकर 60,000 रुपए तक कम

Updated on: 10 Oct 2023, 03:17 PM

highlights

  • बोनस के रूप में मिलेंगी कई अन्य सुविधाएं, जीवन में लग सकते हैं चार चांद
  • अपनी खाली पड़ी जगह में शुरू कर सकते हैं एसबीआई के साथ व्यापार
  • बिजनेस शुरू करने से पहले 2 लाख रुपए सिक्योरिटी जमा करने का प्रावधान

नई दिल्ली :

SBI Business Opportunity: यदि आप भी बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि सरकारी क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई आपको अपने साथ जोड़कर व्यापार करने का मौका दे रहा है. जिसके बाद आप प्रतिमाह 50 हजार रुपए से लेकर 60,000 रुपए तक कमाएंगे. यही नहीं बैंक आपको बोनस के रूप में कई अन्य सुविधाएं भी देता है. इसके लिए आपको कुछ जरूरी डॅाक्यूमेंटेशन करना होता है. साथ ही बैंक के पास सिक्योरिटी के तौर पर 2 लाख रुपए डिपॅाजिट करने होते हैं. हालांकि ये सिक्योरिटी पूरी तरह रिफंडेबल होती है... 

यह भी पढ़ें : इंतजार खत्म, अब इस दिन से फर्राटा भरेगी RAPIDX, दिल्ली से दिखाई जाएगी झंडी

 प्राइम लोकेशन पर जगह जरूरी
 एसबीआई आपको एटीएम की फ्रेंचाइजी के माध्यम से अपने साथ जोड़कर पैसे कमाने का मौका दे रहा है.  इसके लिए आपको बैंक कुछ शर्तों को पूरा करना जरूरी होता है. दरअसल, देश में टाटा इंडिकैश, इंडिया वन एटीम जैसी कंपनियां सर्विस देती हैं. एसबीआई की एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको इन्हीं कंपनियों के पास आवेदन करना होगा. इसके लिए आपको ऑनलाइन अप्लाई करने की सुविधा दी जाती है. यदि आपकी जगह और रेट बैंक को पसंद आते हैं तो वह आपका नाम सलेक्ट करके. आपको अपने साथ जुड़ने का ऑफर देगा. 

ऐसे मिलेगी फ्रेंचाइजी 
इसके लिए आपको फ्रेंचाइजी देने वाली कंपनियों के  पास 2 लाख  रुपए की सिक्योरिटी डिपोजिट करनी होगी. हालाकि ये अमाउंट रिफंडेबल होता है. साथ ही 3 लाख रुपए की रकम आपको वर्किंग कैपिटल के रूप में जमा करना होता है. आपको बता दें कि एसबीआई के एटीएम फ्रेंचाइजी लेने वालों को  हर कैश ट्रांजेक्शन पर 8 रुपए मिलते हैं. साथ ही किसी भी रूप में एटीम को इस्तेमाल करने पर 2 रुपए मिलते हैं. 
 

50-80 वर्ग फीट स्पेस जरूरी
आपको बता दें कि एटीएम की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपके पास बैंक की डिमांड के हिसाब से 50-80 वर्ग फीट स्पेस होना जरूरी है. साथ ही यह स्पेस ऐसी जगह होना चाहिये, जहां अन्य बैंक का एटीएम कम से कम 100 मीटर दूर हो. जहां ऐसी आबादी हो, जिन्हें पैसों की आवश्यकता पड़ती रहती हो. यानि हर हाल में एटीएम यूज होना चाहिए. अन्यथा आपकी कमाई भी उतनी ही कम रहेगी.