News Nation Logo

SBI के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, Whatsapp पर मिलेगी ये सर्विस

Aditya Mani Tripathi | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 27 Jul 2022, 06:53:08 PM
sbi

SBI के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

Digital India के दौर में चीजें तेजी से डिजिटल फार्म में बदलती जा रहीं हैं, जिसमें एक हिस्सा बैंकिंग सेक्टर है. डिजिटलाइजेशन के इस दौर में SBI ने अपने कस्टमर की सुविधा को ध्यान में रखकर अपनी बैंकिंग सर्विसेज को और एडवांस करते हुए सेविंग बैंक और क्रेडिट कार्ड कस्टमर्स के लिए Whatsapp बैंकिंग सर्विस शुरू की है. State Bank of India के कस्टमर अब Whatsapp के जरिए अपना अकाउंट बैलेंस और मिनी स्टेटमेंट देख सकते हैं. SBI के क्रेडिट कार्ड होल्डर इस सर्विस का इस्तेमाल अपने अकाउंट ओवरव्यू, रिवॉर्ड पॉइंट, अनपेड बैलेंस और अन्य चीजों के लिए कर सकते हैं. जिसकी जानकारी SBI ने  Twitter पर दी है.

अब ये तो हो गई Whatsaap Banking की पूरी जानकारी, लेकिन इसका इस्तेमाल कैसे करना है आइये हम आपको बताते हैं--

यह भी पढ़ें : Henley Passport Index 2022: भारत के पासपोर्ट के मुकाबले किस स्थान पर हैं चीन और पाकिस्तान?

SBI की Whatsapp बैंकिंग को इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने रजिस्टर्ड नंबर से "WAREG" स्पेस देकर अपना अकाउंट नंबर टाइप करना होगा और 7208933148 पर SMS करना होगा. SMS सेंड करने के बाद SBI के 9022690226 नंबर से एक मैसेज आपके Whatsapp नंबर पर भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें : नुकसान होने के बाद ही क्यों जागती है उत्तराखंड सरकार : AAP

इसके बाद से आपका SBI Whatsap सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाएगा. अब सर्विस के इस्तेमाल के लिए 'HI' लिखकर भेजना होगा. जिसके बाद आपके सामने सर्विस मेनू आ जाएगा. फिर आप अपने हिसाब से SBI की सर्विसेज का इस्तेमाल कर सकते हैं.

First Published : 27 Jul 2022, 06:52:03 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.