News Nation Logo

पेट्रोल-डीजल को कहिये नमस्ते, सिर्फ 8 रुपए प्रति लीटर में दौड़ेगी गाड़ी

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 21 Jul 2022, 12:29:01 PM
gadkari87

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी दे चुके हैं संकेत
  • कार कंपनियों से पहले राउंड की बातचीत हुई खत्म 
  • जल्द ही मार्केट में मिलेंगी वैकल्पिक ईंधन की गाड़ियां 

नई दिल्ली :  

Petrol-diesel prize: पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel prize)के दामों लगातार हो रही बढोतरी ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है. लेकिन अब सरकार ने इसका तोड़ निकाल लिया है. जानकारी के मुताबिक नए ईंधन से आपकी कार चलाने के लिए महज 40 पैसे प्रति किमी की लागत आने वाली है. समस्या को देखते हुए सरकार अब पेट्रोल-डीजल  (petrol-diesel)का विकल्प तलाश लिया है. आपको बता दें कि ग्रीन हाइड्रोजन (Hydrogen) चलित वाहनों के सरकार बढ़ावा देने वाली है. यही नहीं केन्द्रीय परिवहन मंत्री (Union Minister of Transport) नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) कार कंपनियों से पहले राउंड की बात भी कर चुके हैं. बताया जा रहा है बहुत जल्द देश में हाइ़ड्रोजन चलित कार मार्केट में होंगी. जिसके बाद आपको 8 रुपए प्रति लीटर ईंधन की व्यवस्था होने की पूरी संभावना है. स्वयं नितिन गडकरी हाईड्रोजल चलित कार से संसद पहुंचकर इसका संदेश भी जनता तक पहुंचा चुके हैं.

यह भी पढ़ें : Post Office की ये स्कीम देगी एकमुश्त 24 लाख रुपए, नहीं होगी धन की चिंता

दरअसल, सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Road and Transport Minister Nitin Gadkari) इन दिनों पांच राज्यों के चुनाव में व्यस्त हैं. कई चुनावी सभाओं में उन्होने हाइड्रोजन ईंधन का जिक्र किया है. साथ ही संकेत भी दिये हैं कि बहुत जल्द देश में हाइड्रोजन युक्त वाहन आने वाले हैं. जिसके बाद पेट्रोल-डीजल की टेंशन ही खत्म हो जाएगी. उन्होने बताया कि बहुत जल्द देश से पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel) की निर्भरता कम हो जाएगी. क्योंकि भारत में ग्रीन हाइड्रोज चलित कार मार्केट में आने के लिए वे कंपनी से बात कर रहे हैं. ताकि आम जन के लिए ये वाहन मार्केट में पहुंच सके. 

सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने कहा कि  ग्रीन हाइड्रोजन भविष्य का ईंधन है. यही नहीं उन्होने एथनॅाल और इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर भी कंपनियों से बात करने के लिए कहा. ताकि लोगों की जेब पर पेट्रोल-डीजल का डाका न डल सके. उन्होने संकेत दिये कि जल्द ही ग्रीन हाइड्रोजन चलित कार मार्केट में आ जाएगी. कार निर्माता कंपनियों से जल्द ही फाइनल बात की जाएगी. ताकि लोगों के लिए ये वाहन जल्द उपलब्ध हो सकें.

First Published : 21 Jul 2022, 11:51:16 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.