logo-image

इन कर्मचारियों की सैलरी में हुआ इजाफा, 10 में से 9 प्रस्तावों पर लगी मुहर

उत्तर प्रदेश कैबिनेट (Uttar Pradesh Cabinet)बैठक में आज कई अहम प्रस्तावों पर सरकार की सहमती बनी. कुल 10 में से 9 प्रस्तावों पर मुहर लगी है.

Updated on: 26 Apr 2022, 05:48 PM

highlights

  • एक्सप्रेसवे पर सिक्योरिटी से लेकर वेतन में बढ़ोतरी तक कई अहम फैसलों पर बनी सहमती 
  • यूपी कैबिनेट डिस्कशन में 10 में से 9 प्रस्तावों पर लगी मुहर 
  • कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना सहित कई आला मंत्री रहे बैठक में शामिल 

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश कैबिनेट (Uttar Pradesh Cabinet)बैठक में आज कई अहम प्रस्तावों पर सरकार की सहमती बनी. कुल 10 में से 9 प्रस्तावों पर मुहर लगी है. कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना (Cabinet Minister Suresh Khanna) ने कैबिनेट की जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश 10 लाख लीटर इथेनॉल का प्रोडक्शन (production of ethanol) करेगा. यही नहीं प्रदेश में कुछ कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा भी किया गया. साथ ही पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर टोल सुरक्षा आदि से जुड़ा प्रस्ताव पास हुआ है. यह प्रस्ताव पूर्वांचल एक्सप्रेसवे (Purvanchal Expressway) की निविदा से जुड़ा है. बैठक में कई कैबिनेट मंत्री सहित आलाधिकारी मौजूद रहे. साथ ही विधानसभा की एक कैमेटी बनाई गई.

यह भी पढ़ें : अब पेट्रोल से भी सस्ते बिकेंगे इलेक्ट्रिक वाहन, गडकरी ने दी अहम जानकारी

उत्तर कैबिनेट की बैठक में मंगलवार को कई अहम फैसले लिए गए. 10 में से 9 प्रस्तावों पर मुहर लगी है. कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कैबिनेट के फैसलों की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश 10 लाख लीटर इथेनॉल का प्रोडक्शन करेगा. कैबिनेट ने इथेनॉल के उत्पादन को मंजूरी दे दी है. विधानसभा की एक समिति बनी है, जिसके अध्यक्ष सुरेश खन्ना होंगे. इस समिति में बेबी रानी, जयवीर सिंह और धर्मपाल सिंह को भी शामिल किया गया है. 

मंत्री नंद गोपाल नंदी ने बताया कि एक्सप्रेसवे पर 6 एंबुलेंस और 12 पेट्रोलिंग वाहनों को मंजूरी दी गई है. बेसिक इंस्ट्रक्टर्स का वेतनमान 9 हजार रुपये कर दिया गया है. जबकि इंस्ट्रक्टर्स का 2000 वेतनमान बढ़ा है. रसोइयों का वेतन 1500 से बढ़ाकर 2000 रुपये किया गया है. इसके अलावा पीजीआई के सामने वाली जमीन चिकित्सा शिक्षा विभाग को ट्रांसफर की गई है और पीडब्ल्यूडी के अनुरक्षण से जुड़ा प्रस्ताव पास हुआ है.