logo-image

Salary Account: सैलरी अकाउंट पर ये बैंक देता है 23 लाख रुपए का लाभ, मिलती हैं ये अन्य सुविधाएं

PNB My Salary Account: अगर आप नौकरीपेशा हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. क्योंकि देश का दूसरा बड़ा सरकारी बैंक आपको सैलरी अकाउंट पर पूरे 23 लाख रुपए तक फायदा देता है. यही नहीं कई अन्य सुविधाओं का लाभ भी आप उठा सकते हैं. पीएनबी ने धनराशि के लिए स

Updated on: 11 May 2023, 12:09 PM

highlights

  • वेतन के हिसाब से तय की गई आर्थिक मदद की कैटेगिरी 
  • खाताधारक माई सैलरी अकाउंट में ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी का भी उठा सकते हैं फायदा
  • बीमा कवर के साथ कई अन्य सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं  ग्राहक 

नई दिल्ली :

PNB My Salary Account: अगर आप नौकरीपेशा हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है. क्योंकि देश का दूसरा बड़ा सरकारी बैंक आपको सैलरी अकाउंट पर पूरे 23 लाख रुपए तक फायदा देता है. यही नहीं कई अन्य सुविधाओं का लाभ भी आप उठा सकते हैं. पीएनबी ने धनराशि के लिए सैलरी के हिसाब से कैटेगिरी फिक्स की हुई हैं. क्योंकि कई लोगों का सैलरी अकाउंट पीएनबी में है, लेकिन फिर भी वह खाते पर मिलने वाली सुविधाओं का लाभ जानकारी के अभाव में नहीं ले  पाते हैं.    

यह भी पढ़ें: Alert: ऑनलाइन नौकरी खोजना पड़ सकता है भारी, पलभर में गंवा सकते हैं मेहनत की कमाई

इन सुविधाओं का मिलता है लाभ 

बैंक द्वारा ट्वीट के मुताबिक जिन ग्राहकों का सैलरी अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक में है उन्हें कई सुविधाओं का लाभ मिल सकता है. जैसे उन्हें पैसे की कभी चिंता नहीं होगी. क्योंकि बैंक सैलरी के हिसाब से ओवर ड्राफ्ट की सुविधा प्रदान करता है. जिसमें आप 5 लाख रुपए से लेकर 23 लाख रुपए तक लाभ ले सकते हैं. यही नहीं खाता धारकों को फ्री पर्सनल एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर भी मिलता है. इसके अलावा बैंक आपको फ्री क्रेडिट कार्ड भी प्रोवाइड कराता है. साथ ही स्वीप सुविधा का लाभ भी खाता धारक ले सकते हैं. 

वेतन के हिसाब से धनराशि 
बैंक ने ओवर ड्राफ्ट सुविधा का लाभ लेने के लिए वेतन के  हिसाब से कैटेगिरी बनाई हुई हैं. जैसे खाते में 10 हजार से 25 हजार प्रतिमाह वेतन पाने वालों को सिल्वर कैटेगरी में रखा गया है. इसके बाद  25001 से 75000 रुपये तक के लोगों को गोल्ड कैटेगरी में रखा गया है. 75001 रुपये से 150000 रुपये तक को प्रीमियम श्रेणी में रखा गया है. वहीं यदि किसी की सैलरी , 150001 रुपये से अधिक वेतन वालों को प्लेटिनम श्रेणी में रखा गया है. इस श्रेणी के लोग तत्काल प्रभाव से 23 लाख रुपए की आर्थिक मदद प्राप्त कर सकते हैं.