logo-image

आम्रपाली घर बायर्स के लिए राहतभरी खबर, फ्लैट मिलने की तारीख हुई तय

अगर आप भी आम्रपाली ग्रुप में निवेश कर चुके हैं साथ ही आपका पैसा फंसा है तो आपके लिए अच्छी खबर है. क्योंकि जल्द ही हजारों बायर्स को आम्रपाली ग्रुप फ्लैट देगा, इसका रास्ता साफ हो गया है.

Updated on: 23 Feb 2024, 10:00 AM

highlights

  • हजारों घर खरीदारों को जगी उम्मीद, इस तारीख तक मिल जाएगी क्लीन चिट 
  • अटार्नी जनरल ऑफ इंडिया ने बताया कब तक मिलेंगे फ्लैट
  • सुप्रीम कोर्ट के रिसीवर को हैंडओवर किए गए प्लैट

 

 

नई दिल्ली :

अगर आप भी आम्रपाली ग्रुप में निवेश कर चुके हैं साथ ही आपका पैसा फंसा है तो आपके लिए अच्छी खबर है. क्योंकि जल्द ही हजारों बायर्स को आम्रपाली ग्रुप फ्लैट देगा, इसका रास्ता साफ हो गया है.  आपको बता दें कि आम्रपाली प्रोजेक्ट को बनाने वाली कंपनी एनबीसीसी 15,000 करोड़ रुपये की लागत से 13 हजार 250 और फ्लैट बनाने जा रही है. ये फ्लैट्स ऐसे ही बायर्स के लिए बनाए जा रहे हैं जो पिछले 10 सालों से घर लेने की आस में इंतजार कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक अटार्नी जनरल ऑफ इंडिया और आम्रपाली प्रोजक्ट के कोर्ट रिसीवर आर. वेंकटरामनी ने साफ कर दिया है कि कब तक खरीदारों को फ्लैट मुहैया हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें : Lakhpati Yojana: इन 3 करोड़ महिलाओं की आई मौज, लखपति बनाएगी सरकार

बायर्स को कब तक मिल जाएंगे फ्लैट 
आम्रपाली ग्रुप के प्रोजेक्ट को पूरा करने वाली कंपनी ने बताया कि लगभग 16000 फ्लैट बनकर तैयार हो गए हैं. जिन्हें सुप्रीम कोर्ट के रिसिवर को हैंडओवर कर दिया गया है. शेष बचे लगभग 21000 फ्लैट्स को भी मार्च 2025 तक रिसिवर के हैंडओवर कर दिया जाएगा. वहीं नए फ्लैट के लिए भी जून  से बुकिंग खोल दी जाएगी. ये फ्लैट 2 बीएचके, 3 बीएचके और 4बीएचके के होंगे. गुरुवार को हुई प्रेसकॅान्फ्रेंस में अटार्नी जनरल ने बताया किसी को भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. फंड को लेकर आने वाली दिकक्तें अब समाप्त हो गई हैं. प्रोजेक्ट पूरा कर जल्द बायर्स को फ्लैट देने का सिलसिला शुरू किया जाएगा. 

यहां भी फ्लैट बनाने की तैयारी 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आम्रपाली प्रोजेक्ट से जुड़े परियोजनाओं के संबंध में एनबीसीसी (इंडिया) लिमिटेड को प्राधिकरण द्वारा 3.5 फ्लोर एरिया अनुपात में मंजूरी मिल गई है. जानकारी के मुताबिक दस हजार करोड़ से (जीएच-05, सेक्टर टेक जोन-IV, ग्रेटर नोएडा), गोल्फ होम्स (जीएच-02, सेक्टर-4, ग्रेटर नोएडा), लीजर पार्क (जीएच) शामिल है. वहीं टेक जोन- IV, ग्रेटर नोएडा), लीजर वैली (जीएच-02, टेक जोन-IV, ग्रेटर नोएडा) और ड्रीम वैली (जीएच-09, टेक जोन-IV, ग्रेटर नोएडा) के सभी टेक में स्थित हैं.