News Nation Logo

बेहद सस्ते फोन उपलब्ध कराने के लिए रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने उठाया ये बड़ा कदम

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के अध्यक्ष (उपकरण और मोबिलिटी) सुनील दत्त ने कहा कि बाजार में सस्ते 4जी और 5जी उपकरणों की जरूरत है, ताकि जो लोग अब भी 2जी हैंडसेट का इस्तेमाल कर रहे हैं वे 4जी और 5जी का रुख कर सकें.

Bhasha | Updated on: 10 Dec 2020, 03:05:20 PM
Reliance Jio

रिलायंस जियो (Reliance Jio) (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो (Reliance Jio) 4जी मोबाइल हैंडसेट (4G Mobile Handset) और अन्य उपकरण की कीमतों को नीचे लाने के लिए रियलमी (Realme) और अन्य कंपनियों के साथ काम कर रहा है. जियो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. रिलायंस जियो के अध्यक्ष (उपकरण और मोबिलिटी) सुनील दत्त ने कहा कि बाजार में सस्ते 4जी और 5जी उपकरणों की जरूरत है, ताकि जो लोग अब भी 2जी हैंडसेट का इस्तेमाल कर रहे हैं वे 4जी और 5जी का रुख कर सकें. 

यह भी पढ़ें: 14 दिसंबर से आप बैंक की इस सुविधा के जरिए 24 घंटे कर सकेंगे पैसों से जुड़ा लेनदेन

सुनील दत्त ने भारतीय मोबाइल कांग्रेस 2020 में कहा कि एक कंपनी के तौर पर रिलायंस जियो (Reliance Jio Latest News) ने पहले भी 4जी कनेक्टिविटी का लाभ पहुंचाने के लिए जियो फोन (Jio Phone) के माध्यम से सस्ते उपकरण लोगों तक पहुंचाए हैं. अन्य 4जी उपकरणों के लिए हम रियलमी एवं अन्य कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं. हमारी कोशिश है कि लोगों के लिए इन उपकरणों को और सस्ता बनाया जाए. 

यह भी पढ़ें: बदल गया बाइक पर पीछे बैठने का तरीका! अब ऐसे करनी होगी सवारी

इंटरनेट से जुड़े हुए उपकरणों पर भी काम कर रहा है जियो
उन्होंने कहा कि जियो सिर्फ मोबाइल फोन पर काम नहीं कर रही है बल्कि वह अन्य कनेक्टेड (इंटरनेट से जुड़े हुए उपकरणों) उपकरणों पर भी काम कर रहा है. रियलमी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माधव सेठ ने कहा कि भविष्य में 5जी प्रौद्योगिकी नवोन्मेष के कई अवसर पैदा करेगी, यह सिर्फ स्मार्टफोन तक नहीं सीमित नहीं रहेंगे. उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक 5जी फोन पहुंचाने में चिपसेट की अहम भूमिका होगी.

First Published : 10 Dec 2020, 03:05:20 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.