News Nation Logo

Reliance Jio का बड़ा धमाका, 1,999 रुपये में नया जियो फोन और 2 साल तक फ्री कॉलिंग

Reliance Jio New Bumper Offer: जियोफोन खरीदने पर ग्राहक को 1999 रुपये चुकाने होंगे, 2 वर्ष तक की अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2 जीबी प्रतिमाह का डेटा भी मिलेगा. दूसरा प्लान 1499 रुपये का है.

IANS | Updated on: 01 Mar 2021, 09:03:44 AM
Reliance Jio New Bumper Offer

Reliance Jio New Bumper Offer (Photo Credit: IANS )

highlights

  • जियोफोन खरीदने पर ग्राहक को 1999 रुपये चुकाने होंगे, साथ ही उसे 2 वर्ष तक की अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2 जीबी प्रतिमाह का डेटा भी मिलेगा 
  • दूसरा प्लान 1499 रुपये का है जिसमें ग्राहक को जियोफोन के साथ 1 वर्ष तक की अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2 जीबी प्रतिमाह का डेटा भी मिलेगा 

मुंबई :

Reliance Jio New Bumper Offer: रिलायंस जियो (Reliance Jio), जियोफोन (Jio Phone) उपभोक्ताओं के लिए एक नया जियोफोन 2021 ऑफर लेकर आया है. यह एक बंडल प्लान है, जिसमें जियोफोन खरीदने पर ग्राहक को 1999 रुपये चुकाने होंगे, साथ ही उसे 2 वर्ष तक की अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2 जीबी प्रतिमाह का डेटा भी मिलेगा. दूसरा प्लान 1499 रू का है जिसमें ग्राहक को जियोफोन के साथ 1 वर्ष तक की अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2 जीबी प्रतिमाह का डेटा भी मिलेगा. ऑफर में मौजूदा जियोफोन ग्राहकों का भी ख्याल रखा गया है. एकमुश्त 750 रू चुकाने पर उन्हें एक वर्ष तक रिचार्ज के झंझट से मुक्ति मिलेगी. अनलिमिटेड कॉलिंग और 2 जीबी प्रतिमाह का डेटा भी मिलेगा. ऑफर 1 मार्च से पूरे भारत भर में लागू हो जाएगा। सभी रिलायंस रिटेल और जियो रिटेलर्स पर ऑफर का फायदा लिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: आम आदमी को महंगाई का झटका, कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़े

जियो ने इस ऑफर को 2जी मुक्त भारत के लिए बड़ा कदम बताया
30 करोड़ 2जी उपभोक्ताओं की हालत दयनीय बनी हुई है. जहां स्मार्टफोन उपभोक्ताओं को अक्सर कॉलिंग के लिए कोई पैसा नहीं देना होगा, वहीं वॉयस कॉलिंग के लिए फीचर फोन उपभोक्ता जो 2जी इस्तेमाल करते हैं उन्हें 1.2 रुपये से 1.5 प्रति मिनट तक चुकाना पड़ता है. वहीं कनेक्शन चालू रखने के लिए भी 50 रू प्रतिमाह तक चुकाने पड़ते हैं. जियो ने इस ऑफर को 2जी मुक्त भारत के लिए बड़ा कदम बताया है. इस अवसर पर बोलते हुए, रिलायंस जियो के निदेशक, आकाश अंबानी ने कहा कि, "जब दुनिया 5जी क्रांति की कगार पर खड़ी है, तब भारत में 30 करोड़ लोग 2जी में फंसे हुए हैं. वे इंटरनेट की बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं. पिछले 4 वर्षों से जियो ने इंटरनेट को सभी तक पहुंचाया है और हर भारतीय को प्रौद्योगिकी का लाभ मिला है। प्रौद्योगिकी अब कुछ चुनिंदा लोगों का विशेषाधिकार नहीं रह गई है। न्यू जियोफोन 2021 ऑफर उस दिशा में उठाया गया एक और कदम है। जियो में हम इस डिजिटल डिवाइड को मिटाने का काम जारी रखेंगे.

यह भी पढ़ें: Corona Vaccine कल से किसे, कैसे और कितने में लगेगी, हर जानकारी लें यहां

जियोफोन को उनके सस्ते दाम और अच्छी बैटरी की वजह से ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई थी. इस फीचर फोन का इस्तेमाल इस वक्त भारत की एक बड़ी आबादी कर रही है. इस सीरीज में अभी तक कंपनी ने दो फोन लॉन्च किए हैं. इस सीरीज का पहला फोन जियोफोन था. उसके बाद कंपनी ने जियोफोन 2 लॉन्च किया। यह फीचर फोन बिक्री चार्ट में सबसे ऊपर है और वर्तमान में फीचर फोन बाजार में अग्रणी है। रिलायंस जियो ने जियोफोन को 'इंडिया का स्मार्टफोन' के नाम से ब्रांड किया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 01 Mar 2021, 09:03:44 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.