News Nation Logo
Banner

Reliance Jio के कस्टमर्स को बड़ा झटका, महंगे कर दिए प्रीपेड प्लान

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने कहा कि नए असीमित प्लान 1 दिसंबर 2021 को लाइव होंगे और इसे सभी मौजूदा टचपॉइंट और चैनलों से चुना जा सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 29 Nov 2021, 08:09:29 AM
रिलायंस जियो (Reliance Jio)

रिलायंस जियो (Reliance Jio) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • प्रीपेड यूजर्स के लिए टैरिफ में करीब 20 फीसदी की बढ़ोतरी की
  • रिलायंस जियो का नया टैरिफ 1 दिसंबर 2021 से लागू हो जाएगा

नई दिल्ली:  

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के बाद दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने कहा है कि वह अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए टैरिफ में करीब 20 फीसदी की बढ़ोतरी करेगी. टेलीकॉम प्रमुख ने कहा कि संशोधित टैरिफ 1 दिसंबर 2021 से लागू हो जाएंगे. रिलायंस जियो (Jio) की घोषणा वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल द्वारा अपने-अपने प्रीपेड टैरिफ में बढ़ोतरी की घोषणा के कुछ दिनों बाद आई है. ये योजनाएं उद्योग में सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करेंगी। विश्व स्तर पर सबसे कम कीमत पर सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली सेवा प्रदान करने के जियो के वादे पर भरोसा कायम रखते हुए जियो के ग्राहक सबसे बड़े लाभार्थी बने रहेंगे.

यह भी पढ़ें: UTS एप से सिर्फ एक क्लिक पर मिलेगा हर ट्रेन का टिकट, जानें कैसे

रिलायंस जियो ने कहा कि नए असीमित प्लान 1 दिसंबर 2021 को लाइव होंगे और इसे सभी मौजूदा टचपॉइंट और चैनलों से चुना जा सकता है. मंगलवार को, वोडाफोन आइडिया ने घोषणा की थी कि वह अपने प्रीपेड उपयोगकर्ताओं के लिए टैरिफ में लगभग 20 प्रतिशत की वृद्धि करेगी, जो गुरुवार को लागू हुई.

कंपनी ने कहा कि योजनाओं में संशोधन से एआरपीयू (औसत राजस्व प्रति यूनिट) सुधार की प्रक्रिया शुरू होगी और उद्योग के सामने आने वाले वित्तीय तनाव को दूर करने में मदद मिलेगी. इससे पहले सोमवार को भारती एयरटेल ने भी प्रीपेड टैरिफ में करीब 20 फीसदी की बढ़ोतरी की थी, जो शुक्रवार से लागू हो गई.

First Published : 29 Nov 2021, 08:07:24 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.