News Nation Logo
Banner

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के यूजर्स को लगा बड़ा झटका, बंद कर दिए ये सस्ते प्रीपेड प्लान

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के 49 रुपये और 69 रुपये के दो प्लान खासतौर पर जियो फोन यूजर्स के लिए लॉन्च किए गए थे लेकिन अब कंपनी ने इन दोनों प्लान को बंद कर दिया है. रिलायंस जियो की वेबसाइट से इन दोनों प्लान की सभी डिटेल भी हटा ली गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 18 Jul 2020, 12:40:14 PM
Reliance Jio

रिलायंस जियो (Reliance Jio) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने रिलायंस (RIL) की 43वीं सालाना आम बैठक (AGM) में गूगल के साथ मिलकर सस्ते 4G-5G फोन बनाने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि गूगल के सहयोग से उपभोक्ताओं के लिए बेहद सस्ता स्मार्टफोन बनाया जाएगा. ऐसे में एक ओर जहां वे सस्ते स्मार्टफोन को लाने की योजना बना रहे हैं. दूसरी ओर रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपने दो बेहदर सस्ते प्लान को बंद कर दिया है.

यह भी पढ़ें: रेल यात्री ध्यान दें, पूर्वोत्तर भारत की यात्रा से पहले यह खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए

14 दिन की वैलिडिटी के साथ आ रहे थे दोनों प्लान
रिलायंस जियो के 49 रुपये और 69 रुपये के दो प्लान खासतौर पर जियो फोन यूजर्स के लिए लॉन्च किए गए थे लेकिन अब कंपनी ने इन दोनों प्लान को बंद कर दिया है. रिलायंस जियो की वेबसाइट से इन दोनों प्लान की सभी डिटेल भी हटा ली गई है. अब यूजर्स इन प्लान को रिचार्ज नहीं करा पाएंगे. बता दें कि जियो ने इन प्लान्स को शॉर्टर वैलिडिटी प्लान (Shorter Validity Plan) के नाम से लॉन्च किया था. मतलब ये प्लान कम दिन की वैधता वाले प्लान थे. ऐसे यूजर्स जो सस्ते प्लान की तलाश में रहते थे यह उनके लिए काफी फायदेमंद था. मौजूदा समय में ये दोनों प्लान 14 दिन की वैलिडिटी के साथ आ रहे थे.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस महामारी के बीच इंडिगो ने हवाई यात्रियों के लिए शुरू की ये बड़ी सुविधा

जियो फोन यूजर्स के लिए 75 रुपये का है सबसे सस्ता प्लान
जानकारी के मुताबिक 49 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को जियो से जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग, अन्य नेटवर्क के लिए 250 नॉन-जियो मिनट्स के साथ 25 SMS की सुविधा मिलती थी. यही नहीं इंटरनेट के इस्तेमाल के लिए यूजर्स को 2 GB डेटा भी ऑफर किया जाता था. वहीं दूसरी ओर 69 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को जियो से जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग, अन्य नेटवर्क के लिए 250 नॉन-जियो मिनट्स और 25 SMS मिलता था. इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 0.5GB इंटरनेट डेटा मिलता था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों ही प्लान के तहत यूजर्स को जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन पूरी तरह से मुफ्त में मिलता था. दोनों प्लान के बंद होने के बाद अब जियो फोन यूजर्स के लिए सबसे सस्ता प्लान 75 रुपये का है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है.

First Published : 18 Jul 2020, 12:37:38 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.