logo-image

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, यूजर्स ले सकेंगे इमरजेंसी डेटा लोन

रिलायंस जियो इमरजेंसी डेटा लोन (Reliance Jio Emergency Data Loan) 1जीबी पैक में उपलब्ध होंगे. डेटा लोन पैक 11 रुपये प्रति पैक यानी 11 रुपये प्रति जीबी की कीमत पर यूजर्स को मिलेंगे.

Updated on: 03 Jul 2021, 02:21 PM

highlights

  • देश में पहली बार किसी दूरसंचार कंपनी ने डेटा लोन की सुविधा शुरू की
  • डेटा लोन पैक 11 रुपये प्रति पैक यानी 11 रुपये प्रति जीबी की कीमत पर मिलेंगे

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. अब जियो के प्रीपेड यूजर्स (Prepaid Users) डेली डेटा लिमिट खत्म होने के बाद कंपनी से इमरजेंसी डेटा लोन (Reliance Jio Emergency Data Loan) पर ले सकते हैं. देश में पहली बार किसी दूरसंचार कंपनी ने डेटा लोन की सुविधा शुरू की है. डेटा-लोन 1जीबी पैक में उपलब्ध होंगे. डेटा लोन पैक 11 रुपये प्रति पैक यानी 11 रुपये प्रति जीबी की कीमत पर यूजर्स को मिलेंगे. प्रत्येक यूजर्स कुल 5 पैक यानी 5जीबी तक डाटा-लोन ले सकता है. दूरसंचार सेक्टर के लिए यह एक क्रांतिकारी इनोवेटिव आइडिया है. रिचार्ज नाऊ एंड पे लेटर की तर्ज पर पहले ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से डाटा लोन ले सकेगा और बाद में उसे चुकाना होगा.

यह भी पढ़ें: आधार कार्ड (Aadhaar Card) में कितनी बार चेंज कर सकते हैं नाम, Gender और जन्मतिथि, जानिए यहां

इमरजेंसी डेटा लोन पाने का तरीका

  • MyJio ऐप खोलने के बाद पेज के ऊपर बाईं ओर 'मेन्यू' पर जाना होगा
  • मोबाइल सेवाओं के तहत इमरजेंसी डेटा लोन का चुनाव करना होगा
  • इमरजेंसी डाटा लोन' बैनर पर क्लिक करना होगा
  • गेट इमरजेंसी डाटा' का विकल्प का चुनाव करना होगा
  • इमरजेंसी डाटा लोन' लेने के लिए एक्टिवेट नाऊ पर क्लिक करना होगा

यह भी पढ़ें: Myntra की सेल आज से हो रही है शुरू, 50 से 80 फीसदी तक मिलेगा बंपर डिस्काउंट

डेटा लोन लेने के लिए जरूरी शर्त यह है कि ग्राहक के पास कोई एक्टिव प्लान होना चाहिए. डेटा लोन पैक की वैलिडिटी तब तक रहेगी जबतक यूजर्स का मौजूदा प्लान एक्टिव रहेगा, यानी अगर ग्राहक 5पैक डाटा-लोन लेता है तो उसकी वैलिडिटि तब तक रहेगी जबतक ग्राहक का बेस प्लान एक्टिव रहेगा. कंपनी का मानना है कि बहुत से प्रीपेड कनेक्शन यूज करने वाले ग्राहक डेली डाटा लिमिट खत्म होने के बाद विभिन्न कारणों से तुरंत डाटा टॉप-अप नही करा पाते, इस वजह से वे उस खास दिन हाई स्पीड डाटा से महरूम रह जाते हैं. ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अब जियो ने 1जीबी पैक में डाटा-लोन देना शुरू किया है.