logo-image

Ram Navami 2023: अब हेलीकॅाप्टर से कर सकेंगे राम मंदिर के दर्शन, योगी सरकार ने की खास तैयारी

Rama Navami 2023: नवरात्रि समाप्ती की ओर है, ऐसे में हर तरफ राम नवमी मनाने की तैयारी जोरों पर हैं. अयोध्या में भी राम नवमी के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने खास तैयारी की है. आपको बता दें कि सरकारी कैलेंडर के मुताबिक राम नवमी का त्योहार 30 मई को

Updated on: 28 Mar 2023, 01:57 PM

highlights

  • सरकार ने अयोध्या जी के दर्शन कराने के लिए बनाई योजना
  • हेलीकॅाप्टर का टिकट बुक कराने के बाद कर सकेंगे राम मंदिर के हवाई दर्शन 

नई दिल्ली :

Rama Navami 2023: नवरात्रि समाप्ती की ओर है, ऐसे में हर तरफ राम नवमी मनाने की तैयारी जोरों पर हैं. अयोध्या में भी राम नवमी के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने खास तैयारी की है.  आपको बता दें कि सरकारी कैलेंडर के मुताबिक राम नवमी का त्योहार 30 मई को मनाया जाएगा. यूपी की योगी सरकार ने इस बार अयोध्या जी व राम मंदिर के हवाई दर्शन कराने की योजना बनाई है. जी हां यदि आप भी भगवान राम जन्म भूमि व राम मंदिर के दर्शनलाभ लेना चाहते हैं तो हेलीकॅाप्टर से हवाई दर्शन करने के लिए टिकट बुक करा सकते हैं. आइये जानते हैं कहां से कर सकते हैं यात्रा बुक और कितना आएगा खर्च.

यह भी पढ़ें : EPFO: देश के 7 करोड़ लोगों के लिए खुशखबरी, सरकार ने बढ़ाई पीएफ की ब्याज दरें

ये  है हेलीकॅाप्टर बुकिंग का तरीका 
आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के पर्यटन विभाग की ओर से किये गए ट्वीट के मुताबिक राज्य पर्यटन विकास निगम लिमिटेड और हेरिटेज एविएशन ने राम मंदिर और अयोध्या जी के हवाई दर्शन कराने की योजना बनाई है.  राम नवमी के दिन भक्तों को ये सुविधा दी जाएगी. इसके लिए विभाग ने सिर्फ मात्र 3,000 रुपए प्रति व्यक्ति किराया भी रखा है.  आपको बता दें कि  हवाई दर्शन का स्थान सरयू अतिथि गृह निर्धारित किया गया है. टिकट प्राप्त करने के बाद हैलीकॅाप्टर  से दर्शन करने का लाभ ले सकते हैं.

यहां से प्राप्त करें टिकट 
पर्यटन विभाग के मुताबिक, सरयू अतिथि गृह के काउंटर से ही इसकी टिकट प्राप्त की जा सकती है. आपको बता दें कि यह व्यवस्था 28 मार्च से स्टार्ट कर दी जाएगी. जानकारी के मुताबिक राम मंदिर व अयोध्याजी  के हवाई दर्शन सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक कराए जाएंगे. किसी भी समस्या के समाधान के लिए उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग ने दो टोल फ्री नंबर 9412526465-7011410216 जारी किये हैं.  जहां फोन कर आप सारी जानकारी जुटा सकते हैं.