logo-image

Indian Railway-IRCTC: रेल यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत, भारतीय रेलवे ने लिया ये बड़ा फैसला

Indian Railway-IRCTC: रेल मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार रेलगाड़ियों के डिब्बों में किया गया, इजाफा फिलहाल अस्थायी तौर पर ही रहेगा. दरअसल, कोविड महामारी को देखते हुए भी रेलवे ने ये कदम उठाया है.

Updated on: 01 Jan 2022, 11:42 AM

highlights

  • 38 रेल सेवाओं की विभिन्न श्रेणियों में 93 डिब्बों की अस्थाई बढ़ोतरी करने का फैसला
  • रेलगाड़ियों के डिब्बों में किया गया, इजाफा फिलहाल अस्थायी तौर पर ही रहेगा

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: भारतीय रेलवे ने ट्रेन में बढ़ती भीड़ और यात्रियों को हो रही असुविधा को देखते हुए 38 रेल सेवाओं की विभिन्न श्रेणियों में 93 डिब्बों की अस्थाई बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. उम्मीद लगाई जा रही है कि नए साल (New Year 2022) के पहले सप्ताह से ये बढ़ोत्तरी रेलवे अमल में लाएगा. रेल मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार रेलगाड़ियों के डिब्बों में किया गया, इजाफा फिलहाल अस्थायी तौर पर ही रहेगा. दरअसल, कोविड महामारी को देखते हुए भी रेलवे ने ये कदम उठाया है.

यह भी पढ़ें: 100 रुपये से ज्यादा सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, जानिए 1 जनवरी 2022 को क्या है रेट

जिन रेल गाड़ियों में डिब्बे जोड़ने का फैसला किया गया है, उनमें- गाड़ी संख्या 22481/22482, जोधपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-जोधपुर रेलसेवा में जोधपुर से 1.1.22 से 31.1.22 और दिल्ली सराय रोहिल्ला से 2.1.22 से 1.2.22 तक दो थर्ड एसी और दो सेकेंड स्लीपिंग क्लास डिब्बों की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है.

बता दें कि नए साल के अवसर पर ट्रेन यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railway News) की ओर से कुछ ट्रेनों के ठहराव में बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया गया है. इसके अलावा रेलवे ने कई ट्रेनों में अनारक्षित डिब्बों (Unreserved Coach) को भी लगाने की घोषणा की है. साथ ही कुछ ट्रेनों में पैंट्री कार को भी लगाने का ऐलान किया गया है.